आंगनबाड़ी केंद्रों के मेन्यूू में हुआ बदलाव, अब गाड़ियों की हर क्षण कंट्रोल रूम को मिलेगी जानकारी

  • जदयू के जनसुनवाई कार्यक्रम में शामिल हुए तीन मंत्री

पटना। जदयू कार्यालय में गुरुवार को आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ऊर्जा तथा योजना एवं विकास विभाग के मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, समाज कल्याण मंत्री मदन सहनी एवं परिवहन मंत्री शीला मंडल ने भाग लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं और आम लोगों की समस्याओं को तीनों मंत्रियों द्वारा सुना गया और उसका त्वरित निराकरण किया गया।
गणना में किसी का हक नहीं मारा जाएगा
ऊर्जा मंत्री श्री यादव ने जन सुनवाई के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सर्वदलीय बैठक में जातीय गणना कराने पर आम सहमति हो गई है। जातीय गणना में किसी का भी हक नहीं मारा जाएगा और इसे सभी दल को कम्युनिकेट भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यहां जो भी जन्म लिए हैं, उन सभी लोगों की गणना की जाएगी। सरकार सबकी राय देखेगी। उन्होंने भारत और नेपाल के बीच कोसी पर तीन फेज में 2059 मेगावाट पनबिजली परियोजना समझौते के संदर्भ में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि निश्चित रूप से इससे बिहार को भी लाभ होगा। विधान परिषद के लिए हो रहे चुनाव के संदर्भ में पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि जदयू एवं भाजपा के बीच 2-2 सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर बात चल रही है। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कांग्रेस द्वारा दिए गए आॅफर का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जदयू ने अपने विस्तार के क्रम में अलग-अलग राज्यों से सामान्य कार्यकर्त्ताओं को टिकट दिया है।
आंगनबाड़ी केंद्रों के मेन्यू में बदलाव
मंत्री मदन सहनी ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्रों में एक बड़ा बदलाव किया गया है, उनके मेन्यू बदले गए हैं और अब वहां अलग-अलग दिन भिन्न-भिन्न वस्तु खाने को दी जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यालय स्तर से भी बड़े पदाधिकारियों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच कराई जा रही है, ताकि कहीं कोई गड़बड़ी की गुंजाइश न रहे।
कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम का उद्घाटन
परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि कमांड एंड कंट्रोल सिस्टम का आज ही पटना में उद्घाटन हुआ है। पटना इस सिस्टम को शुरू करने वाला देश में चौथा स्थान बन गया है। इससे अब किस रूट पर गाड़ी है, गाड़ी किस स्पीड से चल रही है। इन सबकी जानकारी हर क्षण कंट्रोल रूम को मिलती रहेगी, साथ ही दुर्घटना होते ही उसकी जानकारी कंट्रोल रूम को मिल जाएगी और वहीं से इसकी सूचना पुलिस को दी जाएगी। उन्होंने एक सवाल के जवाबा में कहा कि पूरे बिहार में सीएनजी पाइपलाइन बिछाने का काम तेजी से चल रहा है। ज्यों ही पाइपलाइन बिछ जाएगा, सभी जगह पर सीएनजी बसें चलायी जायेंगी। 15 वर्ष पुरानी गाड़ियों को भी जल्द से जल्द हटाने का प्रयास चल रहा है।
कार्यक्रम में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय उपाध्यक्ष डॉ. नवीन आर्य चन्द्रवंशी, मुख्यालय महासचिव अरुण कुमार सिंह एवं मुख्यालय सचिव वासुदेव कुशवाहा उपस्थित रहे।

About Post Author

You may have missed