पालीगंज : पैक्स अध्यक्ष पद पर उपचुनाव को लेकर दो प्रत्याशियों ने कराया नामांकन, मतदान व मतगणना 5 मई को

पालीगंज। पटना के पालीगंज प्रखंड सह अनुमंडल क्षेत्र के मेरा पतौना पंचायत स्थित पैक्स के अध्यक्ष पद को लेकर होनेवाले उपचुनाव को लेकर गुरुवार को प्रखंड परिसर में दो प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है।
बता दें पालीगंज प्रखंड क्षेत्र के मेरा पतौना पंचायत स्थित पैक्स के अध्यक्ष लक्ष्मीकांत शर्मा की मृत्यु एक वर्ष पूर्व हो गयी थी। तब से पैक्स अध्यक्ष का पद रिक्त था। जिसे लेकर उपचुनाव कराने की घोषणा की गई थी। जिसके तहत नामांकन की तिथि 21 तथा 22 अप्रैल, समीक्षा की तिथि 25 अप्रैल सहित नाम वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटन करने की तिथि 28 अप्रैल निर्धारित की गई है। जबकि मतदान व मतगणना की तिथि 5 मई को निर्धारित है। जिसके अनुसार नामांकन के पहले दिन पैक्स अध्यक्ष पद के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। जिनमें सिद्धिपुर गांव निवासी अनुराग शर्मा तथा मेरा गांव निवासी जितेंद्र शर्मा शामिल है। जबकि अध्यक्ष पद के लिए रघुनाथपुर गांव निवासी नीतू कुमारी का भी नामांकन के लिए एनआर कट चुका है।
इस मामले में पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि 5 मई को चुनाव की तिथि निर्धारित की गई है। वहीं मतदान सुबह 7 से शाम 4 बजे तक कराई जाएगी। उसी दिन शाम को मतगणना भी कर दी जाएगी। जबकि विशेष परिस्थिति में समय में बदलाव किया जा सकता है। ज्ञात हो कि मेरा पतौना पंचायत स्थित पैक्स में कुल मतदाताओं की संख्या 1475 है। जिनके लिए मतदान का स्थान मदारीपुर गांव स्थित पैक्स भवन को चयनित किया गया है।

About Post Author

You may have missed