बिहार बजट शिक्षा एवं कृषि को समृद्ध बनाने वाला मजबूत कदम : रंजीत झा

पटना। जदयू के प्रदेश सचिव रंजीत कुमार झा ने कहा है कि बिहार बजट 2022-2023 शिक्षा व्यवस्था एवं कृषि को समृद्ध बनाने की ओर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा एक और मजबूत कदम है। उन्होंने कहा कि इस बार सर्वाधिक 16.5 प्रतिशत आवंटन शिक्षा के क्षेत्र में किया गया है तथा जिन प्रमुख क्षेत्रों में सर्वाधिक आवंटन सुनिश्चित किया है उसमें शीर्ष पांच में केवल कृषि क्षेत्र के लिए 29 हजार करोड़ बजट का आवंटन शामिल है, जो यह दर्शाता है कि किस प्रकार बिहार को मजबूत और विकसित बनाने के लिए दूरदर्शिता के साथ मुख्यमंत्री के नेतृत्व में कार्य किया जा रहा है।
श्री झा ने आगे कहा कि बजट बेहद महत्वपूर्ण है, सरकार सभी के लिए बेहतर कर रही है। सात निश्चय में युवा शक्ति पर विशेष ध्यान दिया गया है, नए औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्रों का चयन किया गया है, हर जिले में मेगा स्किल सेंटर आदि का प्रावधान करने के अलावा सुलभता से सभी को शिक्षा प्राप्त हो एवं भाषा ज्ञान में बाधक न बने इसको ध्यान में रखते हुए तकनीकी शिक्षा हिंदी और अंग्रेजी दोनों में देने का प्रावधान किया गया है।
श्री झा ने अंत में उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को सभी के हितों को ध्यान में रखने वाला बजट पेश करने के लिए धन्यवाद दिया एवं कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार आने वाले समय में विकास के सभी मानकों पर देश में सबसे आगे होगा।

About Post Author

You may have missed