BSLP, BSP एवं RLSP के दर्जनों नेताओं ने ली JDU की सदस्यता, कल LJP के कई बागी नेता होंगे शामिल

पटना। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह से बुधवार को जदयू में शामिल होने वाले विभिन्न पार्टियों के नेताओं ने मुलाकात की। इनमें नवादा से भारतीय सबलोग पार्टी के पूर्व प्रत्याशी तथा नवादा बीस सूत्री के पूर्व उपाध्यक्ष इन्द्रदेव प्रसाद कुशवाहा के नेतृत्व में पार्टी के नेता, बहुजन समाज पार्टी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश त्यागी के नेतृत्व में बसपा के नेता और रालोसपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव मोइनउद्दीन हुसैन शामिल हैं। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा, प्रदेश महासचिव अनिल कुमार, पूर्व विधायक निरंजन मेहता तथा जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप उपस्थित रहे। बता दें गुरूवार को लोजपा के कई बागी नेता केशव सिंह के नेतृत्व में जदयू में शामिल होने जा रहे हैं। इसे लेकर आज सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चा होती रही।
इस मौके पर श्री सिंह ने कहा कि विभिन्न दलों से एक साथ इतने नेताओं का जदयू में आना प्रसन्नता का विषय है। उन्होंने कहा कि ये सभी अपने-अपने क्षेत्र के वरिष्ठ नेता हैं और इन सबके आने से जदयू को मजबूती मिलेगी। उन्होंने कहा कि जदयू एकमात्र पार्टी है जिसने समाजवादी संस्कारों और विचारों को जिंदा रखा है। जदयू जात की नहीं, जमात की पार्टी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिना किसी भेदभाव के समाज के सभी वर्गों का एक समान विकास किया है। विकसित बिहार का सपना देखने वाले सभी लोगों का जदयू परिवार में स्वागत है।


इससे पूर्व जदयू मुख्यालय में आयोजित मिलन समारोह में प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा के समक्ष बड़ी संख्या में तीनों पार्टियों के नेताओं ने जदयू की सदस्यता ली। समारोह का संचालन प्रदेश महासचिव अनिल कुमार ने किया, जबकि पूर्व विधानपार्षद संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, पूर्व विधायक ललन पासवान, पूर्व विधायक प्रभुनाथ राम तथा जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अमरदीप उपस्थित रहे।
ये हुए शामिल
भारतीय सबलोग पार्टी से जदयू में शामिल होने वाले लोगों में नवादा से भारतीय सबलोग पार्टी के पूर्व प्रत्याशी तथा नवादा बीस सूत्री के पूर्व उपाध्यक्ष श्री इन्द्रदेव प्रसाद कुशवाहा, नवादा भासलोपा के प्रखंड अध्यक्ष तथा कई अन्य नेता शामिल हैं। वहीं, बसपा के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश त्यागी के नेतृत्व में बसपा के प्रदेश महासचिव संजीत दास, ललन कुमार राम, प्रदेश सचिव शशिभूषण पासवान, अशोक मेहता, वैशाली के जिला उपाध्यक्ष शिवचन्द्र राम, महासचिव मिथिलेश राम, हाजीपुर विधानसभा अध्यक्ष मृत्युंजय राम, बेगूसराय के जिला महासचिव रंजीत पासवान, मधेपुरा के वरिष्ठ नेता मनोज राम, परबत्ता (खगड़िया) विधानसभा के अध्यक्ष नीलेश कुमार, मांझी (सारण) विधानसभा के अध्यक्ष धीरज कुमार शर्मा उर्फ पिन्टू शर्मा तथा छपरा (सारण) के वरिष्ठ नेता अविनाश कुमार शर्मा जदयू में शामिल हुए। वहीं रालोसपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव मोइनउद्दीन हुसैन तथा पार्टी के एक अन्य नेता राजू सिंह ने भी आज जदयू की सदस्यता ली।

About Post Author

You may have missed