BJP उम्मीदवार के भाई के घर नेपाल पुलिस का छापा, 10 करोड़ का सोना बरामद

पटना। बिहार के राजनीतिक गलियारे से बड़ी खबर सामने आ रही है। मोतिहारी के रक्सौल विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार प्रमोद सिन्हा के भाई अशोक सिन्हा के बीरगंज स्थित घर पर नेपाल पुलिस ने छापेमारी की है। सूचना के अनुसार छापेमारी के दौरान पुलिस ने करीब 23 किलो सोना और दो किलो चांदी जब्त किया है। पुलिस के मुताबिक बरामद सामान की कीमत करोड़ों रुपए में है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जिसकी अनुमानित कीमत 10 करोड़ रुपये बताई गई है।
लोगों ने की थी ब्लैकमनी की शिकायत
नेपाल पुलिस के मुताबिक, रेशम कोठी मोहल्ले के गणेश अपार्टमेंट के किराए के फ्लैट में छापेमारी की गई। मोहल्ले के लोगों ने पुलिस को अशोक सिन्हा के पास ब्लैकमनी होने की शिकायत की थी। शनिवार को पर्सा जिला पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी गंगा पंत ने बताया अशोक सिन्हा भारत के रक्सौल प्रखंड के हरैया गांव के निवासी हैं। वो गणेश अपार्टमेंट में रहते हैं। लोगों की शिकायत पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने बताया कि आरोपी के पास से सोने के 13 बिस्किट (प्रत्येक एक-एक किलोग्राम) बरामद किया गया है। मध्यम आकार के 46 सोने के बिस्किट जब्त किए गए हैं। जिसका वजन 8 किलो 576 ग्राम और सोने के छोटे बिस्किट के 10 पीस जब्त किए गए। जिसका वजन एक किलो के करीब है। 681 ग्राम सोने के आभूषण भी जब्त किए गए। पुलिस के मुताबिक बरामद सोने का कुल वजन करीब 23.247 किलोग्राम है।
भाजपा उम्मीदवार ने दी सफाई
वहीं इस मामले को लेकर भाजपा उम्मीदवार प्रमोद सिन्हा ने कहा कि पंद्रह साल पहले से सभी भाई अलग-अलग रह रहे हैं। सभी भाईयों का अलग-अलग मकान है, लेकिन साजिश के तहत हमारा नाम जोड़ा जा रहा है। प्रमोद सिन्हा ने कहा कि हमारा और मेरे भाई का कारोबार काफी समय से अलग है तो फिर इसमें मेरा नाम क्यों घसीटा जा रहा? बता दें कि हाल ही में प्रमोद सिन्हा जदयू छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। इसके बाद भाजपा ने उन्हें रक्सौल से उम्मीदवार बनाया है।

About Post Author

You may have missed