बिहार सरकार के मंत्री ने मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर पर जताई आपत्ति, जनक राम बोले- अगल-बगल छात्रों को होती है परेशानी, तुरंत लगे रोक

मुजफ्फरपुर। बिहार की नीतीश सरकार में भू-खनन मंत्री जनक राम ने भी मस्जिदों पर लगे लाउडस्पीकर पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा है कि मस्जिदों से लाउडस्पीकर से तेज आवाज में अजान पढ़े जाने पर रोक लगनी चाहिए। बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर गुरुवार को मुजफ्फरपुर दौरे पर आए जनक राम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जब होली, दिवाली जैसे पर्व के समय डीजे और तेज गति वाले वाहन पर रोक लग सकती है तो मस्जिदों से लाउडस्पीकर से तेज आवाज में अजान पर भी रोक लगाई जानी चाहिए।

मंत्री जनक राम गुरुवार को बीआरए बिहार विश्वविद्यालय के हरिजन छात्रावास पहुंचे थे। यहां मीडिया से बातचीत में मंत्री ने कहा कि लाउडस्पीकर की तेज आवाज से पढ़ने वाले बच्चों और अन्य लोगों को कठिनाई होती है। मंत्री और जनप्रतिनिधि होने के नाते मुझे इसकी शिकायत मिलती रहती है इसलिए इसे सामने रख रहा हूं। मस्जिदों के अगल-बगल छात्र और अन्य समुदायों के परिवार भी रहते हैं। एक ओर जब आप संविधान का हवाला देकर एक वर्ग पर रोक लगाते हैं तो मस्जिदों पर भी रोक लगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि सरकार के समक्ष् यह मुद्दा आता है तो हम जवाब देंगे। जनक राम भाजपा बोचहां मंडल के चुनाव प्रभारी भी हैं।

About Post Author

You may have missed