BIHAR : डिप्टी सीएम सुशील मोदी-शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव, मंगल पांडेय और रूडी आइसोलेट

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जोर-शोर से प्रचार अभियान चल रहा है। चुनाव प्रचार शुरू होने के बाद भाजपा के दो वरिष्ठ नेता कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए पटना स्थित एम्स में भर्ती कराया गया है। सुशील मोदी ने गुरुवार दोपहर ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। इससे पहले भाजपा के स्टार प्रचारक शाहनवाज हुसैन भी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय और सांसद राजीव प्रताप रूडी आइसोलेशन में हैं।
सुशील मोदी ने ट्वीट किया, ‘मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं। सबकुछ नॉर्मल है। इसकी शुरूआत शरीर के तापमान में हल्की बढ़ोतरी के साथ हुई थी। बीते दो दिन से शरीर का तापमान भी सही है। मैं पटना एम्स में बेहतर इलाज के लिए भर्ती हूं। फेफड़े का सीटी स्कैन भी बिल्कुल सामान्य है। जल्द ही चुनाव प्रचार के लिए लौटूंगा।’
शाहनवाज हुसैन भी एम्स में भर्ती
इससे पहले बुधवार की रात शाहनवाज हुसैन ने ट्वीट कर बताया कि मैं एम्स के ट्रामा वार्ड में भर्ती हूं। चिंता की बात नहीं है, मैं ठीक हूं। इसके कुछ ही देर बात उन्होंने ट्वीट किया कि बीते दिनों मैं कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आया था, जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। मैंने खुद भी आज जांच कराया, जिसमें मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। उन्होंने लिखा है कि बीते दिनों मेरे संपर्क में आए उन सभी लोगों से अनुरोध करता हूं कि कृपया वे सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खुद की कोरोना जांच करवाएं।
निर्वाचन आयोग ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान सामजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किए जाने और इससे संबंधित दिशा-निर्देशों की अवहेलना को गंभीरता से लिया है। सभी मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर की पार्टियों के अध्यक्षों और महासचिवों को जारी परामर्श में आयोग ने कहा है कि संबद्ध उम्मीदवारों एवं इस तरह के उल्लंघनों के लिए जिम्मेदार आयोजकों के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी तथा जिला प्रशासन को दंडनीय कार्रवाई करनी चाहिए। आयोग ने कहा कि दिशा-निर्देशों के अनुपालन के लिए अलग-अलग निर्देश सीईओ और चुनावी राज्यों की सरकारों को जारी किया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed