पूर्व विधायक सुमित सिंह ने कहा,भारत बंद न करें बल्कि आज की कमाई शहीदों के नाम कर दें

जदयू नेता सह पूर्व विधायक सुमित कुमार सिंह ने कहा है कि देश में पुलवामा आतंकी हमला के खिलाफ आक्रोश है। सब बेचैन है। 42 जवानों की शहादत से सब आक्रोशित हैं। इसलिए आज भारत बंद कराया जा रहा है। मेरा आग्रह है कि गहरे आक्रोश के आवेग में अपने ही देश का नुकसान न करें। बल्कि, देश और मज़बूत मनोदशा के साथ काम कर डट कर इसका मुकाबला करे। इसके लिए आवश्यक है देश रुके नहीं और मज़बूती से काम करता रहे। तभी उन शूरवीरों की शहादत सार्थक होगी। इसलिए आक्रोशित होकर भारत बंद जैसे कदम न उठाकर, आज पूरा देश दुगुने जोश से काम करे। आज भारत जो भी कमाए वह उन शहीदों के नाम कर दे। नेशनल डिफेंस फंड में आज की कमाई प्रतिदान कर दे। यह उन आतंकियों और दुश्मन देश को करारा जवाब होगा। सारा व्यवसाय मसलन पेट्रोल पंप, दुकान, उद्योग, यातायात को ठप्प करने के बजाय वहां से होने वाली आय को शहीदों के नाम समर्पित कर दें, उनके परिजनों की सेवा में लगा दें। नेशनल डिफेंस फंड में जमा कर दें। यह देश-दुनिया को बड़ा संदेश होगा।
भारतीय स्टेट बैंक में 11084239799 नेशनल डिफेंस फंड का एकाउंट। जो पार्लियामेंट स्ट्रीट, नई दिल्ली में इंस्टिट्यूशनल डिवीज़न, चौथे तल पर स्थित है। इसका आईएफएससी कोड है SBIN0070691 है।
सबों से आग्रह है कि आज पूरा मन लगाकर अपना काम करें और इस अकाउंट में आज के दिन की अपनी पूरी आमदनी डालें। भारत बंद कर नहीं, आज भारत काम कर, जो भी कमाए वह पुलवामा आतंकी हमला में मारे गए वीर जवानों और उनके परिजनों की सहायता के लिए नेशनल डिफेंस फंड के बैंक एकाउंट में निश्चय ही जमा कराने का अपना मानवीय, नागरिक दायित्व हर सच्चा भारतीय निभाए। यह देश के शूरवीर सैनिक, अर्ध सैनिक बल के जवानों के काम आएगा। यह बड़ी बात होगी। भारत बंद करने से देश ठप्प पड़ जाएगा, इससे अपने देश को कई हज़ार करोड़ का नुकसान होगा। वह आतंकी और दुश्मन देश वही तो चाहते हैं। इसलिए हम न झुकें, न रुकें, डटकर मुकाबला करें। अपने कार्य क्षेत्र में भी, अपने रण क्षेत्र में भी। मैं भी अपने सभी प्रतिष्ठानों और अपनी आज की पूरी आमदनी नेशनल डिफेंस फंड में डालने वाला हूं।

About Post Author

You may have missed