बेरोजगारों के लिए लड़ेगी कांग्रेस,5 लाख रिक्त पदों को लेकर बिहार युवा कांग्रेस ने लगाया युवा पंचायत

पटना।बिहार में युवाओं की बढ़ती बेरोजगारी तथा प्रदेश में सरकारी तंत्र के रिक्त पदों को लेकर प्रदेश युवा कांग्रेस ने बिहारी बेरोजगार युवा पंचायत आयोजित की प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने बताया कि इस युवा पंचायत का प्रमुख उद्देश्य बिहार में रिक्त पड़े करीब 5 लाख सरकारी पदों पर तत्काल बहाली शुरू कराना है। उन्होंने बताया कि इस पंचायत में बीएसएससी, बीटीईटी, एसटीईटी, नर्स सहित कई अन्य संगठनों के अभ्यर्थी शामिल हुए। साथ ही साथ बीपीएससी सहायक अभियंता, पुस्तकालय अध्यक्ष एवं अन्य सरकारी नौकरी के अभ्यर्थियों ने भी इसे अपना समर्थन दिया है।

मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बिहार प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा के कांग्रेस बेरोजगारों, युवाओं, किसानों, शोषितों की लड़ाई लड़ती रही है और आगामी विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भी इनकी समस्याओं को प्रमुखता से स्थान देगी।

गुंजन पटेल ने युवा पंचायत के साथियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में बेरोजगारी दर करीब 47% है। हर सरकारी बहाली अटकी हुई है। कहीं परीक्षा नहीं हो रही तो कहीं न्यायालय में मामला अटका है। नीतीश और भाजपा सरकार ने मिलकर बिहारी युवाओं को हाशिये पर धकेलने का काम किया है। अब समय आ गया है कि सभी युवा साथी एकजुट होकर इस लड़ाई को लड़ें और बिहार युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित बिहारी युवा पंचायत महज इसकी एक शुरुआत है।

इस मौके पर अन्य अभ्यर्थियों ने भी अपनी समस्याएं रखीं और एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाकर साथ इस लड़ाई को आगे बढ़ाने का समर्थन दिया। इसके साथ ही साथ बिहारी युवा पंचायत को ऑनलाइन भी जन समर्थन मिला और देखते ही देखते ट्विटर पर यह पूरे देश भर में टॉप ट्रेंडिंग करने लगा।

इस पंचायत में युवा अभ्यर्थियों के साथ प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी अमित यादव, सह प्रभारी राजेश सन्नी, प्रदेश उपाध्यक्ष पूजा यादव, ईशा यादव, पटना ग्रामीण युवा कांग्रेस अध्यक्ष बिट्टू यादव, पटना महानगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुकुल यादव प्रदेश महासचिव अभिषेक राज निशांत, अफराज साहिल प्रभात कुमार सहित दर्जनों युवा कांग्रेस के साथी मौजूद रहे।

About Post Author

You may have missed