बहन मीसा भारती को जिताने के लिए एक मंच पर आए तेजस्वी-तेजप्रताप

पटना। पाटलिपुत्रा से महागठबंधन प्रत्याशी डॉ मीसा भारती के नामांकन के बाद आयोजित चुनावी सभा मे महागठबंधन के दिग्गज नेताओं प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ,भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भटटाचार्य पूर्व मुख्यमंत्री जितन राम मांझी ने ताकत झोंक दी। बड़ी बहन मीसा भारती के चुनावी सभा मे पहली बार शिरकत करते हुए पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रयाद ने कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र बचाने और संवैधानिक संस्थाओं को बचाने की लड़ाई है। बाबा साहेब अंबेडकर के बनाये संविधान को समाप्त करने के लिए भाजपा और एनडीए पूरी ताकत से देश के युवाओं को धार्मिक भड़काकर चुनाव जीतना चाह रही है।एनडीए के पास कोई मुद्दा नही रह गया है। विकास शिक्षा स्वास्थ्य बेरोजगारी को भुलाकर जनता को झूठे वायदे करके युवाओ को गुमराह करने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जनता जाग चुकी है और एनडीए के झांसे में अब नही आने वाली है। उन्होंने दीदी मीसा भारती को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील की ।
भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भटटाचार्य ने मीसा भारती को जिताने का आह्वान करते हुए कहा कि किसानों बेरोजगारी के मुद्दे पर एनडीए की मोदी सरकार पूरी तरह फैल हो चुकी है। मोदी जी नोटबन्दी करके और देशभक्ति का ढोंग करके अब किसानों युवाओ को फिर से ठगने का स्वांग रच रहे हैं । आज देश मे जन जागरण का माहौल है और जनता भाजपा के झूठ को पहचान चुकी है । अब झूठे जुमलेबाजी में फँसने वाली नही है। उन्होने कहा कि भाजपा लोगों के भावनाओ से खिलवाड़ करके चुनाव जीतना चाह रह है । उन्होंने अहंकारी एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकने का आह्वान किया।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा कि यहाँ मौजूद हजारों युवाओ की ताकत से भाजपा के दलितों गरीबो अल्पसंख्यकों के अधिकार को हड़पने का सपना पूरा नही होने देंगे। श्री मांझी ने कहा कि भाजपा से सावधान रहें और अपने अधिकारों को छिनने आरक्षण समाप्त करने के कुत्सित प्रयास करने वालों को सत्ता से उखाड़कर महागठबंधन की सरकार बनाने का आह्वान किया। शराबबंदी और नोटबन्दी से
गरीबो के रोजगार खत्म करने का आरोप लगाया । कहा कि एनडीए को हराकर सत्ता से दूर भागने का समय आ गया है ऐसे में चूकना नही ,बल्कि महागठबंधन के उम्मीदवारों को जिताकर अपने अधिकारों की रक्षा करने वाली सरकार बनाये ।

नामांकन के बाद शिवाला पर विशाल सभा को संबोधित करती हुई पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र की राजद के सिम्बल पर चुनाव मैदान में उतरी महागठबंधन की प्रत्याशी डॉ मीसा भारती ने एनडीए पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि नोटबन्दी और शराबबंदी की विफलता के बाद अब बिहार में लालू बंदी करके एनडीए दुबारा सत्ता में आना चाहती है । मीसा ने कार्यकर्ताओ के उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि यहां उन्हें हर कार्यकर्ताओं में अपने पिता और पीड़ितों शोषितों वंचितों अल्पसंख्यकों के नेता लालू प्रसाद की छवि नजर आती है । भाजपा और एनडीए को बता दूं कि लालू प्रसाद को साजिश के तहत डरकर ही जमानत रोका गया। एक तरफ हिन्दू आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली प्रज्ञा ठाकुर को जमानत देकर चुनाव लड़ाया जा रहा है जो देश के शहीदों को अपमानित कर रही है वहीं दूसरी तरफ पीएम मोदी देश के युवाओं को पाकिस्तान और सर्जिकल स्ट्राइक के नाम पर वोट देने की वकालत कर रहे हैं । यह भाजपा और एनडीए के दोहरे चरित्र को उजागर करता है। लालू राबड़ी की बड़ी बेटी डॉ मीसा भारती ने खचाखच भरे कार्यकर्ताओ की भीड़ के बीच भाजपा के देशभक्ति देश प्रेम और राष्ट्रवाद को धज्जियाँ उड़ाते हुए कहा कि युवाओं को सांप्रदायिक शक्तियों से सावधान रहने की जरूरत है। आज भाजपा और एनडीए के नेताओं की नजर गरीबो के आरक्षण और संविधान को खत्म करने पर गड़ी हुई है। देश की संवैधानिक संस्थाओं को समाप्त किया जा रहा है । उन्होंने आह्वान किया को भाजपा और उसके सहयोगी दलों के प्रत्याशियों को जमानत जब्त करने के लिके कमर कस लें और महागठबंधन के उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताएं। आगाह भी किया कि अगली बार अगर भाजपा सत्ता में आ गयी तो आरक्षण समाप्त करेगी ही लोकतंत खतरे में पड़ जायेगा । एनडीए की सरकार देश मे ऐसा सिस्टम लागू कर देंगी की शायद फिर इस देश मे इलेक्शन ही न हो । सवाल किया कि चुनावों में ही भाजपा को राम मंदिर क्यों याद आता है साढ़े चार सालों में राम मंदिर क्यों नही बनाया गया। पाकिस्तान के मुद्दे भड़काकर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है तो कभी तीन तलाक के मुद्दे उठाकर महिलाओं के झूठा सम्मान की बात करती है । एनडीए की सरकार राष्ट्रवादी और देशभक्ति का ढोंग करती है। जो भारत माता की जय बोलेंगे वही राष्ट्रवादी नही होता । बेरोजगारी शिक्षा स्वास्थ्य गरीबी विकास के मुद्दे को किनारे करके भड़काऊ बयानों पर चुनाव लड़ रही है। सभा को पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव, फतुहा विधायक डॉ रामानन्द यादव ,मनेर विधायक भाई वीरेंद्र, मसौढ़ी विधायिका रेखा पासवान ,पूर्व विधायक दीनानाथ यादव , जयवर्धन यादव , बिहार प्रदेश महिला राजद अध्यक्ष आभा देवी, समेत कई दिग्गज नेताओं ने संबोधित किया।
इससे पहले सभास्थल तक पहुंचने में मीसा भारती को जगह जगह कार्यकर्ताओं द्वारा फूल माला से लादकर भव्य स्वागत किया गया। रोड शो करते हुए खगौल पहुंचने पर नगर अध्यक्ष नवाब आलम के नेतृत्व में लख के पास दर्जनों महिलाओं समेत कार्यकर्ताओं ने ढोल नगाड़े के साथ स्वागत किया ।
वहीं दूसरी ओर पाटलिपुत्रा से नामांकन करने के बाद पटना से फुलवारी शरीफ होकर गुजरने के दौरान राजद प्रत्याशी डॉ मिसा भारती का फुलवारी शरीफ में रोड शो हुआ | रोड शो के दौरान राजद समेत महागठबंधन के कौंग्रेस हम भाकपा माले और रालोसपा कार्यकर्ताओं ने दर्जनों स्थानों पर फुल माला से लड़कर जोरदार स्वागत किया | अनीसाबाद बालमीचक , साकेत विहार , खोजा इमली , हारून नगर , टमटम पड़ाव , शहीद भगत सिंह चौक , खगौल लख समेत कई स्थानों पर राजद प्रत्याशी डॉ मिसा भारती का वाहन कार्यकर्ताओं को देख रुकता और सभी का हाथ जोड़कर और हाथ हिलाकर अभिनंदन करती हुई आगे शिवाला चौक के लिए रवाना हो गयी | शिवाला चौक पर नामांकन के बाद बड़ी सभा में आने की अपील भी सभी कार्यकर्ताओं को करते हुए आगे बढती गयी | इस दौरान मिसा भारती जिंदाबाद के नारे लगाते कार्यकर्त्ता उनके वाहन पर ही फुल माला उछाल दे रहे थे | कार्यकर्ताओं की भीड़ से डॉ मिसा भारती के वाहन को आगे बढाने में सुरक्षाकर्मियों के पसीने छुट गये | रोड में दूर खड़े दुकानों और मकानो पर भी लोगों को देख मिसा भारती हाथ हिलकार और विजयी निशान बनाकर विजयी बनाने की अपील करती नजर आई |

About Post Author

You may have missed