बिहार की छात्रा ने हरियाणा में शुरू किया स्टार्टअप, बीटेक चायवाली के नाम से विडियो वायरल, लोगों का मिल रहा समर्थन

पटना। देश और बिहार के युवा आज रुपये कमाने के लिए अपनी डिग्री ली गई फील्ड में नौकरी मिलने का इंतजार नहीं करते हैं। युवा आज सोशल मीडिया के दौड़ बिजनेस के लिए कई तरह के क्रिएटिव आइडिया निकाल कर रुपये कमाने लगते हैं। बता दे की सोशल मीडिया पर आए दिन यवाओं द्वारा नए-नए तरह के रोजगार की खबरें आती रहती हैं। कुछ दिनों पहले ही पटना की सड़कों पर ग्रेजुएट चायवाली ने अपना रोजगार शुरू किया था। इसी तरह कई और युवाओं की खबर आई थी। जिसने इस तरह का रोजगार शुरू किया हो। बता दे की इन्हीं युवाओं की लिस्ट में एक और बिहार की छात्रा वर्तिका सिंह का नाम जुड़ गया है। वह सोशल मीडिया पर बीटेक चायवाली के नाम से मशहूर हो रही हैं।
बीटेक की छात्रा है वर्तिका
वही हरियाणा के फरीदाबाद में अपने सपने को साकार करने के लिए बिहार की छात्रा वर्तिका सिंह ने एक चाय की दुकान लगाई है। बीटेक कोर्स की छात्रा वर्तिका सिंह हमेशा से खुद का व्यवसाय करना चाहती थी। वही इसी क्रम में उन्होंने फरीदाबाद में एक चाय की दुकान खोली है। जिसका नाम उन्होंने बीटेक चायवाली रखा है। वही बता दे की इनका सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में वर्तिका सिंह ने अपनी चाय दुकान के बारे में बताया कि फरीदाबाद के ग्रीनफील्ड के पास उन्होंने अपनी चाय की दुकान खोली है। वो शाम के 5:30 से रात के 9 बजे तक अपना चाय का स्टॉल लगाती हैं। वर्तिका के स्टॉल पर विभिन्न प्रकार की चाय मिलती है। वो 10 रुपये में रेगुलर चाय बेचती हैं, तो उनके पास मसाला और नींबू की चाय 20 रुपये प्रति कप मिलती है।
लोगों का मिल रहा समर्थन
बीटेक चायवाली वर्तिका सिंह के माता-पिता गोपालगंज में रहते हैं। वर्तिका के माता-पिता को वर्तिका द्वारा चाय का व्यवसाय करना पसंद नहीं है। लेकिन वर्तिका उनसे अलग सोच रखती हैं। इसी कारण से उनके वीडियो को भी लोगों का खूब समर्थन मिल रहा है। सोशल मीडिया पर लोग उनके संकल्प और प्रयास की खूब सराहना कर रहे हैं। यूजर उनके वीडियो के कमेन्ट सेक्शन में भी उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। वर्तिका के दुकान पर चाय पीने वालों की लंबी लाइन लग रहती है।

About Post Author