पटना में दुकानदार की मौत के बाद दुकानदारों में आक्रोश; इलाके की सभी दुकानें बंद, एसडीएम ने दिलाया जांच का भरोसा

पटना। राजधानी पटना सिटी के गुलजारबाग गुमटी के पास गुरुवार को रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के दौरान एक दर्दनाक घटना हुई थी। भवानी ट्रेडर्स के मालिक अनिल साह ने अपनी दुकान तोड़ने पहुंचे मजिस्ट्रेट और रेलवे पुलिस की टीम की कार्रवाई का विरोध करते हुए खुद को आग लगा लिया था। इस घटना में इलाज के दरम्यान देर रात अनिल साह की मौत हो गई। इस घटना ने जिला प्रशासन से लेकर रेलवे तक को हिला दिया है। शुक्रवार को पटना सिटी के एसडीएम मुकेश रंजन और एसडीपीओ अमित रंजन खुद अनिल साह के घर पहुंचे। पीड़ित परिवार से मिले। इसके बाद एसडीएम ने कहा कि इस घटना की जांच पूरी गहनता से होगी। घटना के बाद से प्रशासन के अधिकारियों का फोकस सबसे पहले अनिल और बाकी तीन घायलों के इलाज पर था। मगर, अनिल की मौत हो गई।
आज बंद है इलाके की हर एक दुकान
अगमकुआं थाना की पुलिस ने अनिल साह के परिवार का फर्द बयान लिया था। उसी आधार पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होगी। हर एक पॉइंट पर इस पूरे मामले की जांच होगी। जो भी दोषी होंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अनिल साह के परिवार को और सभी घायलों को सरकारी सहायता की राशि उपलब्ध कराई जाएगी। हॉस्पिटल से अनिल साह की लाश दुकान से ही कुछ दूर पर स्थित घर पर लाई गई। पत्नी समेत परिवार के सभी सदस्यों का हाल रो-रो कर बुरा हो चुका था। इलाके के लोग भी अनिल साह की मौत से गम में डूबे हैं। आज इलाके की हर एक दुकान बंद है। अपनी दुकानों को बन्द कर दुकानदार कल हुई दर्दनाक घटना का विरोध कर रहे हैं। इस कारण गुलजारबाग गुमटी और इसके आसपास के हर एक छोटी-बड़ी दुकान बन्द है। वहीं, जिला प्रशासन और आलमगंज थाना की पुलिस टीम ने अपनी मौजूदगी में अनिल की लाश को पोस्टमार्टम के लिए एनएमसी भेजा। इसके बाद से इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है।
गुलजारबाग स्टेशन के पास 5-6 दुकानें हटाने को लेकर बढ़ा विवाद
दरअसल, गुलजारबाग स्टेशन से पूरब में गुमटी है। इसी बीच में 5-6 दुकानें हैं। जो पिछले कई सालों से है। रेलवे का दावा है कि जिस जमीन पर ये दुकानें हैं, वो उनकी है। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा है। जिसे कोर्ट के आदेश पर इसे खाली कराने के लिए टीम गई थी। वहीं, दुकानदारों का कहना था कि जब इस मामले में 24 फरवरी को कोर्ट में सुनवाई होनी है तो उससे पहले टीम कैसे पहुंच गई? इसी के विरोध में गुरुवार को टीम के सामने ही अनिल साह ने खुद को आग लगा ली थी। साथ ही उन्हें बचाने के चक्कर में बड़े भाई अजित समेत 3 लोग घायल हो गए थे। बता दे की अनिल कुमार की शादी साल 2013 में हुई थी। उनकी मां आरती देवी का देहांत पूर्व में हो चुका है। अनिल कुमार की मौत के बाद 8 साल के बेटे आयांश कुमार को यह पता नहीं है कि आखिर उनके पिता अब इस दुनिया में नहीं रहे।

About Post Author