राज्य में होली में अलर्ट मोड़ पर मद्य निषेध विभाग : बॉर्डर पर बढ़ेगी सख्ती, एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन पर होगी विशेष व्यवस्था

पटना। राज्य में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए सरकार तरह-तरह के प्रयोग कर रही है। दूसरी तरफ विधान सभा के बजट सत्र में विपक्षी दलों ने शराबबंदी कानून को लेकर खूब सवाल उठाया। जहरीली शराब से हो रही लोगों की मौत का मामला जब विपक्ष ने उठाया तो मद्य निषेध विभाग के मंत्री सुनील कुमार ने सदन में जवाब दिया। उन्होंने कहा कि होली को लेकर भी विभाग अलर्ट है और इसके लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

राज्यों से लगे बॉर्डर पर चौकसी तेज होगी

उन्होंने कहा कि किसी भी हालत में बिहार में शराबबंदी कानून में कोई ढिलाई नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा, ‘शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। पहले ड्रोन का सहारा लिया गया था। अब हेलिकॉप्टर का भी सहारा लिया जा रहा है ताकि शराब माफियाओं पर नकेल कसी जा सके। विभाग लगातार कार्रवाई भी कर रहा है। उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन पर शराब माफियाओं को पकड़ने के लिए स्कैनर की भी बात हो रही है। विभाग इस पर विचार कर रहा है। इस पर अगर सहमति बन गई तो रेलवे स्टेशन और एयरपोर्ट सहित टोल टैक्स वाली जगहों पर स्कैनर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार कोशिश कर रही है कि माफिया किसी भी सूरत में शराब को राज्य में न ला सकें।

होली को लेकर पुलिस विभाग और एक्साइज विभाग काफी सचेत है। एंटी लीकर टास्क फोर्स एक्टिव है। हम लोगों ने नई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है और ड्रोन का इस्तेमाल किया है। पड़ोसी राज्यों के वाहन जहां से बिहार में प्रवेश करते हैं, वहां अधिक तलाशी होगी। सूचना के आधार पर भी कार्रवाई होगी। यह 24 घंटे 7 दिन की प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि हम आम लोगों से कहेंगे कि यह उनकी भी जिम्मेवारी बनती है कि जब राज्य में पूर्ण शराबबंदी है तो वे शराब का इस्तेमाल नहीं करें और सचेत रहें।

About Post Author

You may have missed