छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले एडीएम पर अभी तक कार्रवाई ना होने पर लोगों में आक्रोश, पीड़ित छात्र बोला- इंसाफ नहीं मिलने पर ईंट से ईंट बजा देंगे

पटना। बिहार की राजधानी पटना में शिक्षक भर्ती की मांग करने वाले छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले अफसर के खिलाफ अब तक कार्रवाई ना होने से लोगों में नाराजगी है। बता दें एडीएम लॉ एंड ऑर्डर ने एक छात्र को बेतहाशा पीटा और उसके हाथ से राष्ट्रीय ध्वज तक छीन लिया गया। पीड़ित युवक की पहचान अनिशुर्रहमान के तौर पर हुई है। सत्तारूढ़ गठबंधन के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव द्वारा दिए गए आश्वासन के बाद भी अब तक कार्रवाई ना होने के बाद पीड़ित ने कहा कि इंसाफ नहीं मिला तो ईंट से ईंट बजा देंगे। वहीं दूसरी ओर नौकरी के लिए आज फिर छात्रों का प्रदर्शन होगा। पटना के डीएम ने सोमवार को एबीपी न्यूज से बातचीत में जांच कमेटी और कार्रवाई की बात कही थी। डीएम ने पटना सेंट्रल एसपी और डीडीसी के नेतृत्व में एक जाँच कमेटी का गठन किया है।
अनिशुर्रहमान ने सीएम नीतीश कुमार माना पिटाई का दोषी
अपनी पिटाई का दोषी सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को मानते हुए घायल युवक ने पांच दिन का समय दिया है। उन्होंने कहा कि अगर इंसाफ नहीं मिला तो शिक्षक संघ सरकार के ईट से ईट बजा देंगे। पुलिस की ज्यादती पर सवाल पूछने पर घायल अनिशुर्रहमान ने कहा आपको दिखाई नही दे रहा है पुलिस कितना ज्यादती की है देश के साथ और देश के सम्मान के साथ। वो सारी दुनिया देखी है इस पढ़े लिखे। हम तालिबानी नहीं थे हम अपने देश का झंडा ऊंचा करते रहते हैं और करते रहेंगे हमेशा। हुक्मवतनी हमारे रगों में बसा हुआ है। तिरंगे का जो अपमान हुआ है जिंदगी भर उसको नहीं भूलेंगे। वही पीड़ित ने कहा की हमारी एक ही मांग थी कि सेवेंथ के प्राथमिक विज्ञप्ति सम्पूर्ण बहाली नोटिफिकेशन जारी होना चाहि था। तीन-चार साल से तकरीबन हमलोग बेरोजगार बैठे हुए हैं। तीन तीन बार सीटेट क्वालीफाई कर चुके हैं।

About Post Author

You may have missed