आप ने जदयू पर पटना छात्रसंघ चुनाव को प्रभावित करने का लगाया आरोप

पटना। आम आदमी पार्टी ने जदयू पर पटना छात्रसंघ चुनाव को अनैतिक तरीकों से प्रभावित करने का आरोप लगाया है। पार्टी के छात्र इकाई सीवाईएसएस की प्रदेश उपाध्यक्ष अर्पणा मिश्रा की गिरफ्तारी से संगठन के छात्र-छात्राओं सहित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों में भी रोष देखने को मिला। पुलिस ने सीवाईएसएस नेत्री अर्पणा मिश्रा को पटना विश्वविद्यालय के कैम्पस से सोमवार को रात नौ बजे गिरफ्तार किया, जब वे वाइस चांसलर आवास के बाहर अन्य छात्र-छात्राओं के साथ प्रदर्शन कर रही थीं और भीतर करीब 4 घंटे से जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर फँसे हुये थे।

दरअसल सोमवार शाम को करीब 4 बजे जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर पटना अपनी गाड़ी से पटना यूनिवर्सिटी के गेट से अंदर जाते देखे गये। थोड़ी ही देर में कानों-कान अलग-अलग छात्र संगठन के छात्र-छात्राओं को इसकी भनक लग गई। धीरे-धीरे छात्र-छात्रायें वाइस चांसलर के आवास के बाहर इकट्ठा होने लगे। वे यह सवाल करने लगे कि प्रशांत किशोर आखिर वाइस चांसलर आवास पर क्यों आये हैं। अब ऐसी स्थिति में प्रशांत किशोर के लिये बाहर निकलकर जाना भी मुश्किल हो गया। इसी स्थिति में धीरे-धीरे रात के नौ बज गये। छात्र-छात्रायें वाइस चांसलर आवास के बाहर डटे रहे और प्रशांत किशोर भीतर फँसे रहे। अंत में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर छात्र-छात्राओं को खदेड़ दिया एवं वहाँ मौजूद सीवाईएसएस की नेत्री अर्पणा मिश्रा सहित कई संगठन के आधा दर्जन छात्र-छात्राओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार छात्र-छात्राओं को पीरबहोर थाना में रखा गया था। फिर थाने के बाहर छात्र-छात्राओं की भीड़ जमा होने लगी। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अमर प्रसाद यादव, मीडिया प्रभारी बबलु कुमार प्रकाश एवं धनंजय कुमार सिन्हा, पटना जोन के जोनल अध्यक्ष राहुल कुमार सिंह, पटना जिला के संगठन सचिव विकास आनन्द, कुम्हरार विधानसभा अध्यक्ष सुयश कुमार ज्योति सहित पार्टी के कई नेता भी थाना पहुँच गये। आखिरकार छात्र-छात्राओं को रिहा किया गया।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अमर प्रसाद यादव ने कहा कि पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव में जदयू जिस प्रकार अनैतिक तरीकों का सहारा ले रही है, उससे सारे छात्र संगठनों में रोष है। इससे उनका वोट बढ़ने के बजाय और अधिक कम हो जायेगा। उन्होंने कहा कि जदयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की छात्रसंघ चुनाव में ऐसी गतिविधियाँ अनपेक्षित हैं।

About Post Author

You may have missed