PATNA : CM नीतीश ने इमारते शरिया और खानकाह मुजीबिया पहुंचकर दी ईद की मुबारकबाद

  • समाज में अमन चैन भाईचारा कायम रहे : मुख्यमंत्री

फुलवारी शरीफ। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को ईद के मुबारक मौके पर फुलवारी शरीफ के प्रसिद्ध खानकाह ए मुजीबिया और बिहार, झारखंड व उड़ीसा के मुसलमानों की सबसे बड़ी एदारा इमारत शरिया पहुंचकर ईद की मुबारकबाद पेश की। मुख्यमंत्री ने ईद के मौके पर सबसे पहले प्रसिद्ध खानकाह मुजीबिया पहुंचे, जहां उनका स्वागत खानकाह के प्रबंधक हजरत मौलाना सैयद शाह मिनहाजुद्दीन कादरी ने टोपी और पुष्पाहार पहना कर किया। वहीं इमारते शरिया में मुख्यमंत्री का स्वागत नायब अमीरे शरियत मौलाना शमशाद रहमानी कासमी और कार्यवाहक नाजिम मौलाना मुहम्मद शिब्ली अल कासिमी ने किया। मुख्यमंत्री ने इमारत शरिया में मुस्लिम धार्मिक नेताओं को ईद की मुबारकबाद दी और समाज में अमन-चैन व खुशहाली की दुआ की दरखास्त की। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार खानकाह मुजीबिया के सज्जादा नशीं पीर हजरत सैय्यद शाह मौलाना आयतुल्लाह कादरी के हुजरे में जाकर मुलाकात की और ईद की मुबारकबाद पेश की।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कोरोना के चलते हम 2 साल यहां नहीं आ पाए थे। अब ईद के मौके पर फिर से आने का मौका मिला है। ईद के मुबारक मौके पर समाज में अमन-चैन व भाईचारा कायम रहे, यही दुआ की दरखास्त की है। सीएम ने कहा कि ईद का पर्व अमन का पैगाम लेकर आता है। उन्होंने ईद का मुबारक पर्व आपसी भाईचारे के साथ मनाने की अपील की।
मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर यहां सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। पटना के डीएम, एसएसपी समेत तमाम बड़े अधिकारियों की फौज सीएम की सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहे।

About Post Author