लालू यादव का 75वां जन्मदिन : बोले- समाजवादी नेताओं के विचारों को लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता

* लालू का जन्मदिन सामाजिक न्याय एवं सद्भावना दिवस के रूप में मनी
* ‘गरीबों का मसीहा’ पुस्तक का लोकार्पण और लोहिया-कर्पूरी ठाकुर पुस्तकालय सह तेजस्वी वाचनालय का उद्घाटन


पटना। राजद कार्यालय में शनिवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव का 75वां जन्मदिन सामाजिक न्याय एवं सद्भावना दिवस के रूप में प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह की अध्यक्षता में धूमधाम से मनाया गया। जहां लालू यादव ने 75 किलो का लड्डू से कार्यकर्त्ताओं और नेताओं एवं वहां मौजूद लोगों का मुंह मीठा कराया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव सह विधायक आलोक कुमार मेहता ने की।
इस अवसर पर लालू यादव ने ‘गरीबों का मसीहा’ पुस्तक का लोकार्पण भी किया और पार्टी कार्यालय में लोहिया-कर्पूरी ठाकुर पुस्तकालय सह तेजस्वी वाचनालय का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में लालू ने कार्यकर्ताओं का आभार जताते हुए कहा कि इस उंचाई तक पार्टी को पहुंचाने में आप सभी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। साथ ही इन्होंने कहा कि नफरत के खिलाफ समाज में बेहतर वातावरण के निर्माण के लिए समाजवादी दृष्टिकोण को लोगों तक पहुंचाने की आवश्यकता है और इसमें महात्मा गांधी, डॉ. भीमराव अम्बेदकर, डॉ. राममनोहर लोहिया, जननायक कर्पूरी ठाकुर, लोकनायक जयप्रकाश नारायण और उनके जैसे अन्य समाजवादी नेताओं के विचारों को लोगों तक ले जाने और पहुंचाने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर लालू के दोनों बेटे नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव एवं विधायक तेज प्रताप यादव के अलावे पूर्व विधान सभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, पूर्व केन्द्रीय मंत्री कांति सिंह, जयप्रकाश नारायण यादव, राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव, पूर्व मंत्री डॉ. रामचन्द्र पूर्वे, शिवचन्द्र राम, वृषिण पटेल, उपाध्यक्ष डॉ. तनवीर हसन, डा. सुनील कुमार सिंह, मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेन्द्र, विधायक डॉ. रामानुज प्रसाद, राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. सुबोध मेहता, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, चितरंजन गगन, एजाज अहमद, राजेश यादव, विजय मंडल सहित सैंकड़ों की संख्या में नेता-कार्यकर्ता उपस्थित थे। सभी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को जन्मदिन पर बधाई दी और इनके दीर्घायु तथा स्वस्थ होने की कामना की।

About Post Author

You may have missed