पंजाब के लुधियाना में बड़ा हादसा : बिहार के 7 लोग जिंदा जले, पति-पत्नी और 5 बच्चों की मौत

पंजाब। पंजाब के लुधियाना से बड़ी खबर सामने आ रहा है। जहां बिहार के एक ही परिवार के 7 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई है। इस अगलगी की घटना में पति-पत्नी और 5 बच्चों की मौत हो गई।
बताया जाता है कि लुधियाना के समराला चौक के नजदीक टिब्बा रोड स्थित मक्कड़ कॉलोनी में मंगलवार देर रात करीब पौने 3 बजे कूड़े के ढेर के साथ बनी झुग्गी में अचानक भीषण आग लग गई। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग दौड़े आए। फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन आग इतनी विकराल रूप धारण कर चुकी थी कि परिवार का कोई सदस्य बाहर नहीं निकल पाया। लोगों ने पानी की बाल्टियों से आग बुझाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे सफल रहे और इस हादसे में पति-पत्नी और 5 बच्चों की जिंदा जलकर मौत हो गई।
बिहार के समस्तीपुर का है परिवार
बताया जा रहा है कि परिवार बिहार के समस्तीपुर जिले का रहने वाला था। मृतकों में पति-पत्नी समेत उनके 5 बच्चे शामिल हैं। मृतकों की पहचान सुरेश साहनी (55), उसकी पत्नी अरुणा देवी (52), बेटी राखी (15), मनीषा (10), गीता (8), चंदा (5) व बेटे 2 वर्षीय सन्नी के रूप में हुई है। परिवार का बड़ा बेटा राजेश बच गया, जो अपने दोस्त के घर सोने के लिए गया हुआ था।
आग लगने के कारण नहीं पता चला
आग लगने की जानकारी मिलते ही राजेश मौके पर पहुंचा। उसने बताया कि पिता सुरेश कुमार कबाड़ी का काम करते थे। आग कैसे लगी, यह फिलहाल पता नहीं चल पाया है। जानकारी मिलते ही पुलिस, अस्पताल की टीम मौके पर पहुंची। डीसी सुरभि मालिक व पुलिस कमिश्नर कौस्तब शर्मा के साथ ही फोरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंच गई है। शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

About Post Author