पंचायत चुनाव : पटना के बाढ़ में 52.58 और पंडारक में 57.61% मतदान, दो पक्षों में जमकर मारपीट, डीएम और ग्रामीण एसपी पहुंचे

बाढ़। पटना जिला के बाढ़ अनुमंडल में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के आठवें चरण का मतदान प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया। बाढ़ प्रखंड के 197 तथा पंडारक प्रखंड के 218 मतदान केंद्रों पर मतदान कराया गया। सभी बूथों पर पुलिस बल के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए थे। मतदान के दौरान एसडीएम और एएसपी ने कई मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया। इसी के साथ बाढ़ तथा पंडारक के कुल 2624 प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया, जिसका नतीजा 26 नवंबर को आएगा।
पंडारक के मतदाता बाढ़ पर पड़े भारी
पंडारक प्रखंड के मतदाताओं ने बाढ़ प्रखंड के मतदाताओं को मत देने के मामले में पीछे छोड़ दिया। कंट्रोल रूम से मिली रिपोर्ट के अनुसार पंडारक में शाम 5 बजे तक कुल 57.61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि बाढ़ प्रखंड में मतदान का प्रतिशत 52.58 रहा। ऐसा पहली बार हुआ है जब ईवीएम और मतपेटिकाएं चुनाव में पहली बार एक साथ इस्तेमाल में लाई गयी। बाढ़ प्रखंड के पंचायतों मे डाले गए मतों की गिनती 26 नवंबर को अनुग्रह नारायण सिंह महाविद्यालय, बाढ़ में की जाएगी, जबकि पंडारक प्रखंड के पंचायतों में डाले गए मतों की गिनती बाढ़ ट्रेनिंग स्कूल में होगी।


दो पक्षों में जमकर मारपीट, प्रत्याशी को लगा चोट
बाढ़ के एनटीपीसी थाना क्षेत्र के परसामा पंचायत में मतदान के दौरान दो प्रत्याशी के समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट की घटना रह-रह कर कई बार हुई। इस दौरान पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन दोनों पक्ष के लोग भागने में सफल रहे। हालांकि मारपीट की घटना में कोई गंभीर रूप से जख्मी नहीं है। वहीं पंचायत के मुखिया प्रत्याशी दयालचक गांव में वोटिंग का जायजा लेने गए तभी उन पर मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। जिसमें प्रत्याशी के सिर में गंभीर चोट लगी है, वहीं दूसरी तरफ मददपुर गांव में चुनावी रंजिश को लेकर बच्चों की भी पिटाई की गई।
डीएम और ग्रामीण एसपी ने लिया जायजा


आठवें चरण के मतदान के दौरान एसडीएम सुमित कुमार और एएसपी अरविंद प्रताप सिंह शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए पूरी मुस्तैदी से डटे रहे। इस दौरान वे और कई थानों की पुलिस लगातार मतदान केंद्रों का जायजा लेते नजर आए। दोपहर के बाद पटना जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह और ग्रामीण एसपी विनीत कुमार भी बाढ़ इलाके के साथ पंडारक इलाके का जायजा लिया। मतदान के दौरान विधि व्यवस्था का जायजा लेते हुए अनुमंडल मुख्यालय में आवश्यक बैठक करते हुए अन्य प्रखंडों में होने वाले चुनाव का भी जायजा लिया।

About Post Author

You may have missed