CM नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट पाटली बस स्टैंड 50 एकड़ में बनेगा, जमीन अधिग्रहण का काम तेज

पटना। सीएम नीतीश का ड्रीम प्रोजेक्ट पाटली बस स्टैंड को लेकर तैयारी तेज कर दी गई है। पटना में दूसरा बड़ा बस स्टैंड 217 करोड़ की जमीन पर तैयार होगा। बिहटा के कन्हौली में बनने वाले स्टैंड के लिए 50 एकड़ जमीन के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने फंड जारी कर दिया है। जल्द ही जमीन अधिग्रहण कर उस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। बिहटा के कन्हौली में बस स्टैंड बनने से पश्चिम बिहार की तरफ यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। पटना में दो-दो बड़े बस स्टैंड से पूर्वी और पश्चिमी बिहार आना-जाना आसान हो जाएगा। बता दें एक सप्ताह पूर्व सीएम नीतीश कन्हौली गांव पहुंचे थे और उन्होंने कई स्थलों का निरीक्षण किया था। इस दौरान नए बस स्टैंड के निर्माण के लिए जमीन फाइनल भी कर ली गई थी।
जमीन अधिग्रहण का काम तेज
बिहार में बसों के जाल को लेकर सीएम नीतीश कुमार बस स्टैंड को लेकर गंभीर हैं। यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए राजधानी पटना के बिहटा-कन्हौली मुख्य मार्ग पर कन्हौली गांव के नजदीक जमीन का अधिग्रहण करने का काम तेज कर दिया गया है। बस स्टैंड बनाने का पूरा प्लान भी तैयार किया जा रहा है। जो जमीन मुख्यमंत्री को दिखाया गया था, उसी का अधिग्रहण किया जा रहा है। क्योंकि संबंधित स्थल पर कोई सरकारी जमीन नहीं है। सोमवार को नगर विकास एवं आवास विभाग ने बस स्टैंड की जमीन के लिए धन अवमुक्त कर दिया है।
यात्रियों की सुविधा के लिए हो रही तेजी
बिहटा के कन्हौली में नए बस स्टैंड के निर्माण से पश्चिम बिहार की तरफ यात्रा करने वाले यात्रियों को काफी सुविधा होगी। इसके साथ ही पटना के नए बस स्टैंड के निर्माण से बैरिया बस स्टैंड में यात्रियों की भीड़ भी कम होगी। अधिकारियों का कहना है कि यात्रियों की सुविधा को लेकर तेजी दिखाई जा रही है। मुख्यमंत्री इसे लेकर गंभीर हैं। ऐसे में जमीन देखने के साथ ही अधिग्रहण की प्रक्रिया भी तेज कर दी गई है। अधिकारियों का कहना है कि पटना के कन्हौली में बस स्टैंड बनने से पश्चिम दिशा के यात्रियों को जैसे औरंगाबाद, सासाराम, आरा, बक्सर सहित पश्चिम के कई जिलों की यात्रा करने में काफी आसानी होगी।

About Post Author

You may have missed