3 थप्पड़ का बदला : पटना के आलमगंज में कुख्यात अपराधी लाला गोप की हत्या, साढ़ू ने साली का उजाड़ दिया सुहाग

पटना। पटना सिटी के आलमगंज थाना क्षेत्र में शनिवार की सुबह एक पेशेवर अपराधी ने दूसरे कुख्यात अपराधी की गोली मारकर हत्या कर दी। जिस अपराधी की हत्या की गई है, उसका नाम ललन यादव उर्फ लाला गोप है। उस पर 5 हत्याओं का आरोप है। दोनों अपराधी रिश्ते में साढ़ू लगते हैं। साढ़ू विक्की मोबाइल ने उसके चेहरे पर गोली मारी, जिसके कारण तत्काल लाला गोप की मौत हो गई। वारदात का कारण शुक्रवार की शाम पुराने विवाद को लेकर लाला गोप द्वारा साढू विक्की मोबाइल को तीन थप्पड़ जड़ना बताया जा रहा है। गोली चलने की आवाज सुनकर इलाके के लोग जब अपने घर से बाहर निकले तो विक्की को भागता हुआ देखा और लाला पेड़ के पास गिरा हुआ मिला। परिवार वालों ने भी हत्या का आरोप विक्की मोबाइल के ऊपर ही लगाया है। मामले की शुरूआती जांच के बाद पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेज दिया है। पूर्वी एएसपी जीतेंद्र कुमार ने बताया कि मृतक तथा हत्यारे के खिलाफ हत्या समेत अन्य आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस हत्याकांड में छानबीन कर अपराधियों के रिकॉर्ड खंगालने में जुटी है।


पूजा करने के दौरान हत्या
आलमगंज थाना क्षेत्र के माखनपुर ईदगाह के पास दुर्गा गोप के 28 वर्षीय पुत्र लाला गोप अपने ही घर के पास शनिवार का दिन होने की वजह से पीपल पर जल चढ़ाने गया था। जब वह जल चढ़ा रहा था, उसी बीच उसका साढ़ू विक्की मोबाइल आया और पिस्टल निकाल कर गोली चला दी। गोली लाला गोप के चेहरे पर लेफ्ट साइड में जा लगी। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई, जबकि विक्की मोबाइल वारदात को अंजाम देने के बाद मौके से फरार हो गया।
प्रतिशोध में साढू को मारी गोली
शुक्रवार की शाम को ही लाला और विक्की की आपस में मुलाकात हुई थी। पहले से चले आ रहे विवाद की वजह से शुक्रवार को दोनों के बीच झगड़ा हो गया। काफी मारपीट भी हुई। बीच-बचाव कर दूसरे लोगों ने दोनों को अलग कराया था। इसके बाद दोनों अपने-अपने घर चले गए थे। लाला की मां फूलन देवी ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार की शाम किसी बात को लेकर लल्ला और विक्की में बकझक हुई थी। गुस्से में आकर लल्ला गोप ने साढू विक्की को तीन थप्पड़ जड़ दिया था। स्वजनों की मानें तो थप्पड़ खाए विक्की ने प्रतिशोध में साढू लल्ला को पीछे से कनपटी में गोली मारकर हत्या कर दी।
तलाश में छापेमारी जारी
सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार के अनुसार विक्की मोबाइल भी एक पेशेवर अपराधी है। लाला और विक्की पहले दोनों साथ में रहते थे। हाल में एक आपराधिक मामले में विक्की जेल से छूटकर आया था। उसकी तलाश में पुलिस टीम छापेमारी कर रही है।
तीन हत्याकांड में नामजद था लाला
आलमगंज थानाध्यक्ष ने बताया कि मृतक ललन यादव वर्ष 2012 में 31 अगस्त को कांड संख्या 223/12, वर्ष 2018 में 25 मई को कांड संख्या 261/18 तथा 22 अक्टूबर को कांड संख्या 623/18 में हत्याकांड में नामजद था। वहीं वर्ष 2017 में 10 अप्रैल को कांड संख्या 136/17 तथा वर्ष 2019 में 16 दिसंबर को कांड संख्या 939/19 में हत्या का प्रयास में नामजद था। इसके अलावा तीन अन्य आपराधिक घटनाओं कांड संख्या 392/13, 81/15, 324/15, 259/20 में नामजद था। पुलिस के अनुसार, हत्यारा साढू विक्की मोबाइल वर्ष 2015 में हत्या के कांड संख्या 121/15 में तीन-चार वर्ष तक जेल में रहा है।

About Post Author

You may have missed