2015 विस चुनाव के अपेक्षा 2019 लोस चुनाव में जदयू को 40% ज्यादा मत मिले

जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन का दसवां दिन


पटना। जदयू के विधानसभावार वर्चुअल सम्मेलन के दसवें दिन राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा में दल के नेता आरसीपी सिंह के नेतृत्व में वजीरगंज, रजौली, वारसलीगंज, जमुई, धोरैया एवं जमालपुर विधानसभा क्षेत्र में सम्मेलन का आयोजन हुआ।
अपने संबोधन में आरसीपी सिंह ने सर्वप्रथम देश के पूर्व राष्ट्रपति मिसाइलमैन डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम को उनकी पुण्यतिथि के अवसर पर नमन किया। श्री सिंह ने कहा कि बिहार का पुराना गौरव लौटाने की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सोच को डॉ. कलाम ने और बल दिया। प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय की पुनर्स्थापना इसका बेहतरीन उदाहरण है। श्री सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार से पहले की सरकार की बिहार के विकास को लेकर न कोई सोच थी, न कोई कार्यक्रम था। बिहार के लोग परिश्रमी हैं, प्रतिभा की कोई कमी नहीं यहां, फिर भी विकास के हर मानक पर हम पिछड़े थे। नीतीश कुमार विकसित बिहार का सपना लेकर आए और हर क्षेत्र में काम किया। बिहार के लोगों की इच्छा है कि बिहार का नेतृत्व नीतीश कुमार ही करें ताकि बिहार को विकसित प्रदेश बनाने का उनका संकल्प पूरा हो।
श्री सिंह ने कहा कि बिहार के विकास की बानगी देखनी हो तो गया और बोधगया को ही देखें। श्री कुमार ने इस ऐतिहासिक शहर को इस तरह सजाया कि 2019 में यहां तीन लाख से ज्यादा विदेशी पर्यटक आए। आज यहां कई बड़े संस्थान और अन्तर्राष्ट्रीय स्तर की सुविधाएं हैं और तो और अब गंगा का पानी भी गया पहुंचाया जा रहा है। श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री बिहार के वर्तमान 15% हरित क्षेत्र को 17% करने के लक्ष्य पर काम कर रहे हैं। उन्होंने 2.51 करोड़ वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है, जिसे पूरा करने में हम सभी को लगना है।
वहीं सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि हमारा गठबंधन भले ही बदला हो, नीति और नेतृत्व में कोई परिवर्तन नहीं हुआ। 2015 के विधानसभा चुनाव में हमारी पार्टी को 64 लाख से अधिक मत मिले, जबकि 2019 के लोकसभा चुनाव में हमें 89 लाख से ज्यादा मत मिले। यह बढ़ोतरी 40% से ज्यादा की है। यह नीतीश कुमार के प्रति बिहार की जनता के विश्वास को बताता है। नीतीश कुमार के ऊपर आज तक कोई आरोप या दाग नहीं है। उनका जीवन और शासन दोनों पारदर्शी हैं।
वर्चुअल सम्मेलन को परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला, सांसद चन्देश्वर प्रसाद चन्द्रवंशी, विधायक अभय कुशवाहा, प्रवक्ता श्रीमती अंजुम आरा एवं जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डॉण् अमरदीप ने भी संबोधित किया।
ध्यातव्य है कि जदयू के प्रदेश अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य बशिष्ठ नारायण सिंह की टीम ने आज हरलाखी, बेनीपट्टी, केवटी, परिहार, सुरसंड एवं बेलसंड, ऊर्जा मंत्री बिजेन्द्र प्रसाद यादव की टीम नेसीवान, हाजीपुर, राजापाकर, कल्याणपुर, समस्तीपुर एवं हसनपुर तथा सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह की टीम ने कांटी, पारू, साहेबगंज, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, कुचायकोट एवं दरौली विधानसभा क्षेत्र में वर्चुअल सम्मेलन किया।

About Post Author

You may have missed