‘अग्निपथ’ का विरोध : बिहार में 14 ट्रेनें फूंकी, पूर्व मध्य रेल ने उठाए कई कदम, टिकट कैंसिल कराने पर नहीं लगेगा कोई चार्ज

file photo

पटना। केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर पूरे बिहार में बवाल का दौर जारी है। शुक्रवार को प्रदर्शनकारियों ने राज्य में लगभग 14 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है। उग्र प्रदर्शन के कारण फंसे यात्रियों की सुविधा हेतु पूर्व मध्य रेल द्वारा कई कदम उठाए गए हैं।
पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ विरेन्द्र कुमार ने दोपहर में जानकारी दी कि सुरक्षात्मक दृष्टिकोण से विभिन्न स्टेशनों पर 124 ट्रेनों को नियंत्रित किया गया है तथा आरपीएफ, जीआरपी एवं स्थाणनिय प्रशासन की मदद से सुरक्षा प्रदान की जा रही है। यात्रियों को पानी एवं खाना उपलब्ध कराया जा रहा है। वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर रेल परिचालन की अद्यतन सूचना से अवगत कराने हेतु पूर्व मध्य रेल क्षे़त्राधिकार के विभिन्न स्टेशनों पर हेल्पलाइन जारी किया गया है। यात्रियों की सुविधा हेतु टिकट रिफंड व वापसी के लिए अवश्यकतानुसार अतिरिक्त टिकट काउंटर खोलने का निर्देश जारी किया गया है। वहीं आज बाधित ट्रेनों के टिकट के कैंसिल कराने पर कोई कैसिलेशन चार्ज नहीं लिया जायेगा। रेल सुरक्षा बल एवं वाणिज्ये विभाग द्वारा संयुक्तश रूप से फंसे यात्रियों को निकालने की व्यवस्था की गयी है तथा स्टेशनों पर लगातार उद्घोषणा के माध्यम से यात्रियों तक अद्यतन सूचनाएं उपलब्ध करायी जा रही है। पूर्व मध्या रेल द्वारा नियमित अंतराल पर Twitter – @ECRlyHJP ; Facebook – @ECRlyHJP एवं KOO – @ecrailway पर अद्यतन जानकारी उपलब्धप करायी जा रही है। स्थिति सामान्य होने पर यात्रियों की सुविधा हेतु स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किये जाने की योजना है। यात्रियों की सुविधा हेतु लंबी दूरी की ट्रेनों को पुर्ननिर्धारित समय से चलाया जायेगा।

About Post Author

You may have missed