हॉटेस्ट सीट बांकीपुर में बड़ा उलटफेर : सुषमा साहू का नामांकन रद्द, अब मैदान में तीन चर्चित चेहरे, नितिन नवीन ने ली राहत भरी

पटना। पटना की हॉटेस्ट सीट बांकीपुर पर शनिवार को हंगामा मच गया। ‘द प्लूरल्स पार्टी’ की अध्यक्ष और खुद को मुख्यमंत्री की दावेदार बताने वाली पुष्पम प्रिया की पार्टी का रजिस्ट्रेशन आॅनलाइन उपलब्ध नहीं होने के आधार पर जिला निर्वाचन कार्यालय ने उन्हें निर्दलीय घोषित कर दिया है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग की पूर्व सदस्य और बिहार प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष सुषमा साहू के नामांकन रद्द हो गया है। बता दें बांकीपुर सीट पर चार चर्चित चेहरे ने नामांकन किया था। जिसमें विधायक नितिन नवीन, वैश्य समाज से आने वाली सुषमा साहू, ब्राहम्ण परिवार ेसे आने वाली पुष्पम प्रिया और कांग्रेस के पैराशूट उम्मीवार अभिनेता शत्रुध्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा शामिल हैं, लेकिन अब उक्त सीट पर सुषमा साहू का नामांकन रद्द होने से तीन चर्चित चेहरे चुनाव मैदान में रह गए हैं।
सुषमा ने भाजपा से बगावत कर बांकीपुर सीट पर भाजपा के सिटिंग विधायक नितिन नवीन के विरोध में निर्दलीय नामांकन किया था, इसे लेकर नितिन नवीन भी आशंकित थे। बताते चलें सुषमा की पटना शहर और महिलाओं के बीच अच्छी पैठ मानी जाती है, जिसके कारण उनकी उम्मीदवारी से नितिन नवीन के साथ ही पूरी भाजपा आशंकित थी। सुषमा ने पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने का मन बनाया था और अनुभव की कमी के कारण दस्तावेजों में शपथपत्र भरना भूल गईं। नामांकन रद्द होने की सूचना के बाद सुषमा साहू का रो-रो कर बुरा हाल है तो दूसरी तरफ भाजपा खासकर नितिन नवीन ने राहत की सांस ली है।
सुषमा साहू ने सिसकते हुए किया प्रेस कांफ्रेंस
प्रेस कांफ्रेंस में सुषमा साहू ने सिसकते हुए कहा कि वे सत्ता के खिलाफ लड़ रही हैं, जिसकी सजा उन्हें मिली है। उन्होंने कहा कि मैं एक ऐसे विधायक के खिलाफ चुनाव में थी जिसकी जनता उनसे आक्रोशित हो गयी है। वे अपने लोगों के बीच नहीं रहते हैं। उनको एक ऐसी महिला से दुश्मनी हो गई जिसके सर पर कोई नहीं है, पति भी नहीं। आगे कहा कि उनका नामांकन सिर्फ एक हलकी सी गलती की वजह से रद्द कर दिया गया है, जिसे सुधारा जा सकता था। रिटर्निंग अधिकारी को यह शक्ति प्राप्त है, लेकिन फिर भी मेरे साथ ऐसा किया गया क्योंकि मैं छोटे समाज, छोटे घर से आती हूं। उनलोगों को पता है कि मेरे साथ कितना बड़ा जनमत है।

About Post Author

You may have missed