हाथरस दुष्कर्म व हत्या मामला: बिहार चुनाव में विपक्ष को मिला भाजपा को घेरने का मौका

कांग्रेस और जाप ने पीएम मोदी और योगी सरकार को घेरा


पटना। यूपी के हाथरस दुष्कर्म व हत्या मामले को लेकर देशभर में उबाल है। बिहार में भी इसकी गूंज सुनाई देने लगी है। बिहार चुनाव का देखते हुए विपक्षी पार्टियां मामले को पूरजोर तरीके से उठाने में जुट गई है। विपक्षी दलों ने भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने जहां पीएम मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया है तो वहीं जन अधिकार पार्टी ने महिला सुरक्षा पर यूपी की योगी सरकार को इस्तीफा देने या उन्हें बर्खास्त किए जाने की मांग की है।
अंतिम संस्कार का अधिकार परिवार से छीनना अपराध
हाथरस गैगरेप की शिकार युवती की मौत के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने ट्वीट कर इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से चुप्पी तोड़ने का आग्रह किया है। कहा है कि देश की बेटी के अंतिम संस्कार का अधिकार उसके परिवार से छीन लेने से बड़ा अपराध और कुछ हो नहीं सकता है। वहीं पटना महानगर कांग्रेस ने घटना के विरोध में सांकेतिक प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में पटना महानगर अध्यक्ष शशि रंजन, प्रदेश प्रवक्ता शारीफ अहमद रंगरेज, प्रखंड अध्यक्ष पीरबहोर, राजीव मेहता, प्रखंड अध्यक्ष अलमगंज खाजेकला मो शमीम अख़्तर, जिला उपाध्यक्ष विकास वर्मा, जिला महासचिव सुदैय शर्मा एवं मधुसूदन शर्मा मौजूद थे।
जाप ने सीएम योगी से मांगा इस्तीफा
जन अधिकार पार्टी (लो) के अध्यक्ष पप्पू यादव ने हाथरस रेप-मर्डर की निंदा करते हुए कहा कि या तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दें या उन्हें बर्खास्त किया जाए। जाप की पहली प्राथमिकता महिला सुरक्षा है। उन्होंने सत्ता और विपक्ष दोनों को आड़े हाथों लेते हुए उन्हें अपना-अपना प्रतिज्ञा पत्र लाने की चुनौती दी।

About Post Author

You may have missed