सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने किया केस दर्ज, रिया व उसके भाई समेत 6 को बनाया आरोपी

CENTRAL DESK : बिहार के बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या मामले में केन्द्र की तरफ से बुधवार को नोटिफिकेशन मिलने के एक दिन बाद सीबीआई एक्शन में आ गई है। सीबीआई ने गुरुवार की शाम 6 आरोपियों समेत अन्य के खिलाफ केस को दर्ज कर लिया है। सीबीआई ने जिन लोगों के नाम एफआईआर में शामिल किया है उनमें रिया चक्रवर्ती, इन्द्रजीत चक्रवर्ती, संध्या चक्रवर्ती, शौविक चक्रवर्ती, सैम्युअल मिरांडा, श्रुति मोदी और अन्य हैं।


इससे पहले सीबीआई ने कहा था, भारत सरकार की तरफ से नोटिफिकेशन पाने के बाद सुशांत सिंह मौत के मामले में सीबीआई केस दर्ज करने की प्रक्रिया में है। हम इसको लेकर बिहार पुलिस के संपर्क में भी हैं। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही एफआईआर को एजेंसी की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। सीबीआई के अधिकारियों ने आगे बताया कि जो एसआईटी (विशेष जांच दल) वर्तमान में अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले और विजय माल्या बैंक फर्जीवाड़ा केस की जांच कर रही है, वह सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच करेगी।
इधर, महाराष्ट्र सरकार ने केस को सीबीआई को दिए जाने का विरोध करते हुए दावा किया कि ऐसा बिहार में होने जा रहे विधानसभा चुनाव समेत अन्य राजनीतिक कारणों के चलते किया जा रहा है। बता दें सोमवार को बिहार विधानसभा में सभी दलों के नेताओं ने इस केस की सीबाआई जांच की मांग की थी। हालांकि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और वहां के गृह मंत्री अनिल देशमुख दोनों ने सीबीआई जांच से इनकार किया था।
समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाला से बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने से पहले एजेंसी को बिहार पुलिस से कुछ और सूचना की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि पुलिस अधीक्षक नूपुर प्रसाद के नेतृत्व में विशेष जांच दल इसकी जांच करेगा और इसकी निगरानी डीआईजी गगनदीप गंभीर और संयुक्त निदेशक मनोज शशिधर करेंगे। दोनों गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं।
बताते चलें कि मुंबई के उप-नगर बांद्रा के अपने अपार्टमेंट में सुशांत 14 जून को छत से फांसी से लटकते पाए गए थे और तब से मुंबई पुलिस विभिन्न बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है। पटना निवासी राजपूत के 77 वर्षीय पिता केके सिंह की शिकायत पर बिहार पुलिस ने भी कार्रवाई शुरू कर दी थी। पटना पुलिस ने आईपीसी की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी, जो कथित आपराधिक षड्यंत्र, ठगी और आत्महत्या के लिए उकसाने से जुड़ी हुई थी।

About Post Author

You may have missed