समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्रियों-केंद्रीय मंत्रियों ने दिए कोविड-19 एवं वैक्सीन को लेकर सुझाव

हर देशवासियों को वैक्सीन मिले, केंद्र सरकार कृत संकल्पित : अश्विनी चौबे


पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कोविड-19 एवं वैक्सीन को लेकर बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे वर्चुअल माध्यम से जुड़े। बैठक दो चरणों में संपन्न हुई। पहले चरण में कोविड से सर्वाधिक प्रभावित 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हुई। इसके उपरांत देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्री एवं केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों के साथ बैठक में वैक्सीन के डिस्ट्रीब्यूशन, रखरखाव एवं अन्य बिंदुओं पर चर्चा हुई।


अश्विनी चौबे ने बताया कि बिंदुवार सभी मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। हाल के दिनों में कुछ राज्यों में कोविड-19 के मामले में बढ़ोतरी हुई है। इस पर नियंत्रण पाने के लिए जागरूकता अभियान पर अधिक बल देने पर चर्चा हुई। उन्होंने जनता से अपील की कि कोविड-19 कर लापरवाही न बरतें। कोविड को को लेकर जो दिशा निर्देश है, उसका पालन जरूर करें। जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं बरतनी है।
केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने कहा कि ट्रायल सफल होने के बाद वैक्सीन प्रत्येक देशवासियों तक पहुंचे यह सुनिश्चित किया जाएगा। इसे लेकर रूपरेखा तैयार की जा रही है। इस संबंध में बैठक में प्रस्तुतीकरण दिया गया। हर देशवासियों को वैक्सीन मिले, इसके लिए केंद्र सरकार कृत संकल्पित है। इस पर सुझाव लिए जा रहे हैं। ताकि किसी भी तरह की परेशानी ना हो। बैठक में वर्चुअल माध्यम से केंद्रीय मंत्रियों सहित सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री जुड़े सभी ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए।

About Post Author

You may have missed