विकास पुरूष पर भाजपा एमएलसी का तंज: विकास सिर्फ सड़क और भवन बनाने से पूर्ण नहीं होता

जूस पिला कर एमएलसी नवल किशोर ने तुड़वाया अतिथि शिक्षकों का भूख हड़ताल
पटना। बिहार राज्य उच्चतर माध्यमिक अतिथि शिक्षक संघ की ओर से प्रदेश के 4203 अतिथि शिक्षकों द्वारा पटना के गर्दनीबाग स्थित धरना स्थल पर आयोजित भूख हड़ताल रविवार को दूसरे दिन समाप्त हो गया। भूख हड़ताल विधान पार्षद नवल किशोर यादव ने संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार व अन्य लोगों को जूस पिला का तुड़वाया और इस मामले में जिम्मेदार पदों पर बैठे लोगों से बात करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि विकास कार्य सिर्फ सड़क और भवन बनाने से नहीं पूर्ण होता है। विकास का पैमाना शिक्षा और स्वास्थ्य है। जब तक गांवों के अंतिम छोर तक शिक्षा और स्वास्थ्य की अलख नहीं जगेगी, तब तक 21वीं सदी का विकास संभव नहीं है।
उन्होंने कहा कि हमने सदन में भी शिक्षकों की बात को उठाया है और कहा है कि शिक्षकों की दुर्दशा का मूल कारण उनकी भावानाओं को नहीं समझ पाना है। इसकी वजह है कि प्रशासनिक अधिकारियों को स्कूलों से कोई लेना-देना नहीं है। जब अतिथि शिक्षकों को पूरी प्रक्रिया के साथ बहाल किया गया, तो फिर इनके साथ नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए। आज शिक्षकों को हतोत्साहित नहीं, उत्साहित करने की जरूरत है।
गौरतलब है कि भूख हड़ताल की अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कुमार कर रहे थे और संचालन संघ के प्रदेश महासचिव डॉ. विपिन बिहारी और संचालन संघ के प्रदेश समन्वयक अजीत कुमार लोहिया ने किया। इस मौके पर बिहार के लगभग 4000 अतिथि शिक्षक अपनी मांगों को लेकर गर्दनीबाग धरना स्थल पर उपवास पर बैठे थे और न्याय के लिए मुख्यमंत्री से गुहार लगाई और कहा कि हमारी मांग तब तक नहीं मानी जाती, तब तक लोकतांत्रिक प्रक्रिया से रहकर हम गुहार लगाते रहेंगे।

About Post Author

You may have missed