लॉक डाउन के बीच बिहार में NH-SH पर खुलेंगे होटल-ढाबा

पटना। देश में 3 मई तक कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉक डाउन है। लॉक डाउन के बीच बिहार में मालवाहक वाहन के चालक, खलासी को भोजन को लेकर किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने एनएच पर स्थित ढाबा, रेस्टोरेंट खोलने का निर्देश सभी जिलाधिकारियों को दिया है। कोविड-19 संक्रमण को रोकने हेतु क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
संजय अग्रवाल ने बताया कि लॉक डाउन की अवधि में सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के परिचालन की अनुमति दी गई है। इस दौरान होटल, ढाबा आदि बंद रहने के कारण मालवाहक चालकों, खलासी को भोजन सुलभ नहीं होने की लगातार शिकायत मिल रही है। इस समस्या के निदान के लिए एनएच पर कुछ ढाबा, रेस्टोरेंट खोलने का फैसला लिया गयाहै।
उन्होंने बताया कि सभी जिला अंतर्गत प्रत्येक एनएच पर शहर से कम से कम 10 किलोमीटर दूर एक ढाबा-रेस्टोरेंट को खोलने की अनुमति दी गई है। एनएच की लंबाई अधिक होने पर प्रत्येक 15 किमी पर एक ढाबा खोलने की अनुमति दी जा सकती है। जिला प्रशासन द्वारा उपयुक्त ढाबा स्थल को चिन्हित करने का निर्देश दिया गया है। सीमावर्ती जिलों के साथ समन्वय कर दो जिलों के बीच ढाबों की संख्या का निर्धारण एवं स्थल चिन्हित किया जाना श्रेयस्कर होगा। उक्त क्रम में यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि ढाबा सड़क के दोनों ओर हों। साथ ही ढाबों पर सैनिटेशन एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed