लालू यादव के पेइंग वार्ड में दबिश, अब किसी भी हाल में तीन से ज्यादा लोग नहीं मिल सकते

रांची। झारखंड में महागठबंधन की सरकार बनते ही अपने पुराने रंग में आते दिख रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव के वार्ड में रविवार को पुलिस ने दबिश डाली। जेल आइजी, रांची के सिटी एसपी और डीएसपी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने रिम्स के पेईंग वार्ड को घंटों खंगाला। यहां एक-एक सामानों की पूरी बारीकी से तलाशी ली गई। जेल नियमों की धज्ज्यिां उड़ाकर लगातार सियासी दरबार सजा रहे लालू के बारे में लगातार बेरोकटोक लोगों से मिलने की खबरें आ रही थी। इसके बाद प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।
जेल आइजी के मुताबिक चारा घोटाले के चार मामलों के सजायाफ्ता और बिरसा मुंडा केंद्रीय जेल, रांची के कैदी नंबर 3351 लालू यादव से अधिकतम तीन लोग ही एक सप्ताह में मुलाकात कर सकते हैं। लेकिन हाल के दिनों में 10-12 लोगों के मिलने की खबरें सामने आ रही थी।
इसी के मद्देनजर रविवार को कई बड़े अधिकारी रिम्स पहुंचे और लालू प्रसाद के वार्ड का निरीक्षण किया। जेल आइजी शशिरंजन, जेल अधीक्षक, सिटी एसपी, सदर डीएसपी दीपक कुमार पांडेय समेत अन्य अधिकारी रविवार दोपहर रिम्स पहुंचे और लालू के वार्ड की सघन जांच की। इनके साथ प्रशासन कारा निरीक्षणालय के निदेशक भी पहुंचे। वार्ड की जांच करने के बाद जेल आइजी शशिरंजन ने कहा कि लालू प्रसाद से अब सप्ताह में तीन से ज्यादा लोग मुलाकात नहीं कर सकते। जेल आइजी ने कहा कि अब किसी भी हाल में लालू प्रसाद से तीन से ज्यादा लोग मुलाकात नहीं कर सकते।

About Post Author

You may have missed