यूपी विस चुनाव : JDU राष्ट्रीय नेतृत्व राज्य इकाई के साथ कंधे से कंधा मिलाकर करेगा काम

नई दिल्ली। जदयू का राष्ट्रीय नेतृत्व अगले साल होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में राज्य इकाई के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेगा। तय रणनीति के तहत राज्य इकाई को आगामी विधानसभा चुनावों में रणनीति बनाने एवं कार्यान्वित करने की पूरी छूट दी गयी है। पार्टी का शीर्ष नेतृत्व हर कदम पर राज्य इकाई को अपना 100 फीसदी सहयोग देगा।
चुनावों की तैयारियों के संबंध में 6 फरवरी को संपन्न बैठक के क्रम में एक बार फिर आयोजित समीक्षा बैठक में यह भी तय किया गया कि जो भी लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, वह पूरे तन मन से जुट जाये। बैठक के दौरान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद आरसीपी सिंह ने उत्तर प्रदेश राज्य इकाई के पदाधिकारियों एवं भारी संख्या में आये कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वह स्वयं उत्तर प्रदेश में पार्टी को पूरा समय देंगे और कार्यकर्ताओं को जहां भी जरूरत होगी, वह उपस्थित होंगे।
उन्होंने कहा कि जो लोग संगठन में हैं, वह संगठन को मजबूत करने की दिशा में लगें और तय करें कि वह 2022 तक चुनाव नहीं लड़ेंगे और अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए काम करेगें जो लोग चुनाव लड़ना चाहते हैं, उनको फिलहाल संगठन में पद की इच्छा नहीं करनी चाहिये। लगभग 4 घंटे चली मैराथन समीक्षा बैठक में श्री सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश इकाई को सोशल मीडिया और दूसरे प्रचार माध्यमों पर व्यापक फोकस करना चाहिये और जदयू के कार्यों से लोगों को अवगत कराना चाहिये
बैठक के दौरान बूथ प्रबंधन पर पार्टी के नेताओं ने विचारों का व्यापक आदान-प्रदान किया और सभी लोकसभा क्षेत्रों में चौबीसों घंटे कार्य करने पर सहमति जताईे साथ ही कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत करने पर जोर दिया।
बैठक में राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद खान, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अनूप सिंह पटेल, राष्ट्रीय कार्यालय सह सचिव आशीष रंजन सिंह, उपाध्यक्ष विनोद त्यागी, महासचिव सुशील कश्यप, शैलेन्द्र वर्मा, हरिशंकर, मेजर रमेश सी. उपाध्याय, प्रदेश महासचिव भरत पटेल, महासचिव योगेश चन्द्र सोनी, किसान प्रकोष्ठ चौधरी जयवीर सिंह, डॉ. अरविंद पटेल, पूनम सिंह, श्रीमती शिल्पी पटेल, पवन गुप्ता, ओमप्रकाश उपाध्याय, कोषाध्यक्ष अमर सिंह कटियार भी उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed