भुद्दों से भटकाने का भाजपा-जदयू का हर प्रयास हुआ विफल : कांग्रेस

पटना। गुरुवार को पटना में प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सीएम नीतीश कुमार के राजनीति से रिटायरमेंट संबंधी बयान पर चुटकी लेते हुए कहा कि टायर्ड व रिटायर्ड नीतीश सरकार ने रिटायरमेंट स्वीकार कर ली है, अब बिहार बदलेगा। भुद्दों से भटकाने का भाजपा-जदयू का हर प्रयास विफल हुआ। नफरत और धर्म की राजनीति को तोड़कर विकास-रोटी-रोजगार सरकार चुनने का मुख्य मुद्दा बन गया।
सुरजेवाला ने कहा कि वोटों के ध्रुवीकरण के लिए भाजपा ने ओवैसी जैसे अपने तोते को भी बंटवारे की स्क्रिप्ट देकर सीमांचल में उतारा है। लेकिन जनता ने उनके तोते उड़ा दिये। यहां तक कि अपनी नाकामी पर पर्दा डालने की कोशिश में प्रधानमंत्री पाकिस्तान की शरण में चले गये। भाजपा-जदयू कभी बिहार को हरा नहीं सकते हैं। बिहारी कभी हारा भी नहीं है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता कि नीतीश कुमार अंतिम चुनाव बताने के पहले बिहार की जनता से उसकी बदहाली के लिए माफी भी मांग लेते। बिहार ने उज्ज्वल भविष्य की ओर 28 अक्टूबर और 3 नवम्बर को दो कदम बढ़ाया है। अब अंतिम कदम बढ़ाकर बिहारवासी को लक्ष्य पा लेना है।
एक सवाल पर कहा कि पलायन का हाल तो सबने देखा है। सबकुछ लुटाकर जब बिहारी भाई आपदा की स्थिति में घर लौट रहे थे तो सरकार ने उन्हें सीमा पर न सिर्फ रोक दिया बल्कि प्रशासन ने उन पर लाठियां भी बरसाई। रोजगार मांगने सड़क पर उतरे युवकों को कई बार लाठियां खानी पड़ी। प्रेस वार्ता में राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा, एमएलसी प्रेमचन्द्र मिश्रा, कोआॅर्डिनेटर संजीव सिंह और प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ भी थे।

About Post Author

You may have missed