बिहार विधान परिषद : राजद-जदयू के बाद भाजपा ने भी अपने उम्मीदवारों का किया ऐलान

पटना। बिहार विधान परिषद नौ सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने भी अपने दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी संजय मयूख पर विश्वास जताते हुए एक बार फिर से विधान परिषद भेजने का फैसला किया है। इसके अलावे लालू और नीतीश के साथ राजनीति कर चुके सम्राट चौधरी भी भाजपा के सीट से अब विधान परिषद जाएंगे। सम्राट चौधरी बीजेपी में शामिल होने के बाद लगातार अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे और अब पार्टी ने उनको परिषद भेजने का फैसला किया है। पार्टी नेतृत्व ने इन दोनों के नामों पर अपनी मुहर लगा दी है। संजय मयूख जहां कायस्थ समाज से आते हैं जबकि सम्राट चौधरी कुशवाहा तबके से आते हैं। इसको लेकर मुख्यालय प्रभारी ने लेटर जारी किया है।
जदयू पहले ही कर चुकी है नामों का एलान
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी पार्टी से तीन लोगों को विधान परिषद भेज रहे हैं, उनमें पूर्व विधान पार्षद गुलाम गौस के अलावे मोतिहारी से आने वाले जेडीयू के नेता भीष्म सहनी और साथ ही साथ कुमुद वर्मा का नाम शामिल है। गुलाम गौस आरजेडी छोड़कर जेडीयू में आए थे। इनको नीतीश कुमार ने एक बार फिर से विधान परिषद भेजने का फैसला किया है। जबकि कुमुद वर्मा जहानाबाद से आती है।यह विधान परिषद जाने वाली नए चेहरों भीष्म साहनी पार्टी के साथ लंबे अरसे से जुड़े रहे हैं। पार्टी ने इनको विधान परिषद भेजने का फैसला किया है।
राजद उम्मीदवारों ने किया नामांकन
दूसरी ओर कांग्रेस विधान परिषद प्रत्याशी के नाम की घोषणा आज कर सकती है। पार्टी आलाकमान ने वरिष्ठ नेताओं से अनुशंसा मांगी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की दुविधा इसलिए बढ़ गई है कि आलाकमान ने दो नाम मांगे हैं और इन्हीं में से एक उम्मीदवार का चयन होना है। वहीं राजद ने भी अपने तीन उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। राजद की तरफ से रामबली चंद्रवंशी, सुनील सिंह और फारूख शेख के नाम तय किए हैं। इन तीनों उम्मीदवारों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

About Post Author

You may have missed