बिहार विधान परिषद चुनाव : नीरज, आजाद समेत 6 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा, जदयू नेता ने तेजस्वी पर कसा तंज

पटना। बिहार विधान परिषद के लिए शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की चार-चार सीटों पर चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल। गुरुवार को पटना के प्रमंडलीय आयुक्त के कार्यालय में छह उम्मीदवार पर्चा दाखिल करने पहुंचे। जदयू से मंत्री नीरज कुमार, राजद से आजाद गांधी, सीपीआई से भोला पासवान और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में वेंकटेश व ऋतुराज कुमार ने पर्चे भरे। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अवधेश कुमार सिन्हा ने भी पर्चा भरा।
नीरज बोले, हमारी लड़ाई धन-बल की राजनीति और वंशवाद के खिलाफ
जदयू नेता और सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री नीरज कुमार ने गुरुवार को पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से हो रहे विधान परिषद के चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनके समर्थन में जदयू सांसद ललन सिंह पहुंचे। विधान परिषद के चुनाव के लिए पर्चा भरने आए नीरज कुमार ने कहा कि हमारी लड़ाई धन-बल की राजनीति और वंशवाद के खिलाफ है। हमारी उम्मीद है कि पढ़े-लिखे मतदाता मेरे पक्ष में जनादेश देंगे। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में भी बिहार की जनता एकतरफा जनादेश देगी। हमारे सामने चुनाव मैदान में बहुत से लोग हैं। कुछ नेता हैं और कुछ नेता पुत्र हैं। नीरज ने नाम लिए बिना नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तंज कसते हुए कहा कि अब राजनीति में ऐसे लोग भी आ गए हैं जो खुद तो आठवीं और नौवीं पास नहीं हैं और स्नातक तथा शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार तय कर रहे हैं।
आजाद गांधी बोले, लोगों का विश्वास तेजस्वी के प्रति जगा
वहीं पूर्व एमएलसी आजाद गांधी ने पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से राजद प्रत्याशी के रूप में नामांकन दाखिल किया। उन्होंने टिकट देने के लिए लालू यादव और तेजस्वी यादव को बधाई दी और कहा कि दूसरे दलों के नेता सिर्फ अतिपिछड़ा समाज के लिए बात करते हैं, लेकिन यह सिर्फ दिखावा है। बिहार परिवर्तन की दिशा में चल पड़ा है। लोगों का विश्वास तेजस्वी यादव के प्रति जगा है।

About Post Author

You may have missed