बिहार चुनाव : भाजपा विधायक के काफिले पर पथराव, 5 गाड़ियां क्षतिग्रस्त, गांव में तनाव

गोपालगंज। बिहार विधानसभा चुनाव में वोट मांगने पहुंच रहे विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के उम्मीदवारों को लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। लोग इस कदर आक्रोशित हैं कि वे प्रत्याशियों पर पथराव करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। कुछ ऐसा ही मामला गोपालगंज में देखने को मिला। शुक्रवार को गोपालगंज जिले के थावे थाने के हरदिया गांव में वोट मांगने गए भाजपा के सदर विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर असामाजिक तत्वों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में विधायक की पांच गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। जबकि 14 कार्यकर्ता चोटिल हो गए। वहीं हमले के बाद भाजपा कार्यकर्ता भी उग्र हो गए व हमला करने वाले असामाजिक तत्वों के साथ मारपीट करने को उतारू हो गए। लेकिन, सदर विधायक व पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। घटना की सूचना मिलने के बाद सदर एसडीओ उपेन्द्र कुमार पाल, एसडीपीओ नरेश पासवान, नगर इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार राय व थावे थानाध्यक्ष विशाल आनंद पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। गांव में फिलहाल तनाव की स्थिति बनी हुई है। वहीं इस मामले में विधायक ने एफआईआर के लिए आवेदन दिया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार, 101, गोपालगंज विधानसभा क्षेत्र के थावे थाने के हरदिया गांव में भाजपा विधायक सुभाष सिंह अपने कार्यकर्ताओं के साथ वोट मांगने के लिए गए थे। गांव में पगडंडी रास्ता होने के कारण वे बाइक पर सवार होकर लोगों से अपने पक्ष में वोट देने की अपील कर रहे थे। जबकि उनकी चार पहिया वाहन उनके पीछे-पीछे चल रही थी। इस दौरान विधायक का काफिला हरदिया गांव पहुंचने पर कुछ असामाजिक तत्वों ने पथराव करना शुरू कर दिया। हमलावर अपनी-अपनी छतों से ईंट-पत्थर फेंकने लगे। पथराव में विधायक बाल-बाल बच गए।
गांव में तनाव की स्थिति
सदर विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर हमले के बाद गांव में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। घटना की सूचना पाकर पुलिस समय से गांव में पहुंच गई और स्थिति को नियंत्रण में कर लिया। इस तरह पुलिस पदाधिकारियों के सक्रियता के कारण बड़ी घटना टल गई। सदर एसडीपीओ के नेतृत्व में गांव में पुलिस कैंप कर रही है। इस दौरान गांव के लोगों से शांति-व्यवस्था कायम रहने की अपील की गई।
एफआईआर के लिए दिया आवेदन
सदर विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर वोट मांगने के दौरान हमला बोलने वाले असामाजिक तत्वों पर एफआईआर दर्ज करने के लिए थावे थाने में आवेदन दिया गया है। पुलिस आवेदन के आधार पर मामले की छानबीन करने में जुट गई है। थावे पुलिस ने कहा कि आवेदन के आधार पर हमला करने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
विधायक ने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की
विधायक सुभाष सिंह के काफिले पर हमले के बाद उन्होंने चुनाव आयोग व जिला प्रशासन से अपने सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। विधायक ने कहा कि उनके काफिले के ऊपर जानलेवा हमला हुआ है। ऐसी स्थिति में उनकी सुरक्षा बढ़ायी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बढ़ाने के साथ-साथ लाइसेंसी हथियार वाले लोगों को जिला प्रशासन इजाजत दे कि वे उनके साथ मौजूद रहें।

About Post Author

You may have missed