BIG BREAKING : पटना में दो हिस्सों में बंटी कामख्या-लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन, जांच के आदेश

पटना। दानापुर रेल मंडल के सदीसोपुर रेलवे स्टेशन के समीप शुक्रवार को अप कामख्या-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। चलती ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई और इंजन सात बोगी को लेकर आगे निकल गई। गनीमत रही कि ट्रेन की स्पीड ज्यादा नहीं थी, वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था।
बताया जाता है कि बिहटा और नेउरा के बीच कामख्या से लोकमान्य तिलक जा रही ट्रेन नंबर- 02520 सुविधा स्पेशल दो भागों में बंट गयी। पूरी तरह से वातानुकूलित इस ट्रेन में अचानक जोर से आवाज होने पर यात्री सकते में आ गए और शोर मचाना शुरू कर दिया। अचानक जोरदार आवाज सुन ट्रेन के चालक ने समझदारी से काम लेते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। लेकिन ट्रेन की आधी बोगी लगभग एक किलोमीटर पीछे छूट गयी। आसपास के ग्रामीण भी आवाज सुनकर रेलवे पटरी की ओर दौड़े, जिससे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्रियों का कहना है कि एक तो ट्रेन पहले ही चार घंटे लेट चली थी और बीच में ट्रेन के दो हिस्सों में बंटने से उनके अंदर डर बैठ गया है। ये पूरी तरह से रेलवे की लापरवाही है, जो बिना मेंटेन्स के ट्रेन चला रही है।
इधर, दानापुर रेल मंडल के सदीसोपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक कप्पलिंग टूटने के कारण डिरेलेड हुई कामख्या-लोकमान्य तिलक स्पेशल ट्रेन के संबंध में दानापुर डीआरएम ने कहा है कि ट्रेन अन कपल की जानकारी मिली है, पूरे मामले की जांच का आदेश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed