बिहार के इन युवकों ने भी दी कोरोना को मात, सिवान के थे चार युवक

पटना। बिहार के पांच युवकों ने कोरोना को मात दे दी है। सोमवार का दिन बिहार के लिए खुशी का दिन है। एक साथ कोरोना संक्रमित मरीज जिनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पायी गई थी। इलाज के बाद आज उनकी दूसरी जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना को मात देने वाले इन युवकों को कहना है कि कोरोना की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद घबराना नहीं चाहिए। अस्पताल में भर्ती हो जाना चाहिए और चिकित्सक की देखरेख में पूरा इलाज कराना चाहिए। इस तरह कोरोना वायरस पर जीत दर्ज की जा सकती है। इस तरह अब कोरोना के पॉजिटिव से निगेटिव जांच रिपोर्ट आने वाले कुल आठ मरीज हो गए हैं। वहीं इस खबर के सामने आने के बाद बिहारवासियों ने राहत की सांस ली है।
सोमवार को पटना में कोरोना आपताल घोषित एनएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती 5 कोरोना पॉजिटिव मरीज की दूसरी जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आने के बाद आज उन पांचों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अस्पताल प्रशासन द्वारा सिवान निवासी चार युवकों को एंबुलेंस से उनके घर भिजवाया गया है जबकि खेमनीचक निवासी शरणम अस्पताल के एक कर्मी को परिजन अपने साथ ले गए हैं। लेकिन अभी इन सभी को 14 दिनों तक अपने घर में ही क्वारेंटाइन रहने की सलाह दी गई है।
अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर निर्मल कुमार सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सिवान निवासी सभी युवक 29 मार्च से भर्ती थे जबकि निजी अस्पताल सहकर्मी 24 मार्च को भर्ती हुआ था। आज सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है जिसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
उन्होंने बताया कि एनएमसीएच स्थित आईडीएच अस्पताल में अभी कोरोना पॉजिटिव भर्ती 8 लोगों का इलाज चल रहा है। इनमें से भी एक युवक शरणम अस्पताल के एक अन्य कर्मी की पहली जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दूसरी जांच होने व उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उसे भी डिस्चार्ज किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले एक महिला मरीज ने कोरोना पर जीत हासिल की थी और फिर उसके बाद दो युवकों ने भी कोरोना को मात दिया था।

About Post Author

You may have missed