फतुहा : बच्चे व महिलाओं से भरी आटो में पिकअप ने मारी जबरदस्त टक्कर, एक मासूम की मौत, तीन बच्चे समेत छह लोग हुए रेफर

फतुहा। बुधवार की सुबह पटना के फतुहा-दनियावां राजमार्ग पर उस समय दर्दनाक हादसा हो गई, जब एक बच्चे व महिलाओं से भरी आटो में एक मालवाहक पिकअप वैन ने टक्कर मार दी। यह टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि टक्कर लगते ही आटो सड़क पर घिरनी के तरह नच गई और आटो पर सवार सभी दस बच्चे व महिलाएं सड़क पर इधर-उधर फेंका गये। इस हादसे में एक चार वर्षीय बच्चा बीच सड़क पर ही दम तोड़ दिया। बाकी बच्चे, महिलाएं व आटो चालक गंभीर रुप से जख्मी हो गए।

घटना की जानकारी होते ही गश्ती पुलिस व स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे तथा सभी जख्मी को जल्दबाजी में पीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक इलाज के बाद तत्काल गंभीर स्थिति रहने के कारण तीन बच्चे, दो महिला व एक पुरुष को पीएमसीएच भेजा गया। आटो पर सवार सभी बच्चे, महिलाएं व एक शख्स एक ही परिवार के थे। मृत मासूम की पहचान थाना क्षेत्र के बलवा गांव निवासी पवित्र सिंह के चार वर्षीय पुत्र मोहित कुमार के रुप में हुई है। वहीं जख्मी लोगों में पवित्र सिंह की पत्नी संगीता देवी, देवरानी हीरा देवी तथा पवित्र सिंह का भतीजा धनंजय कुमार के साथ-साथ पवित्र सिंह की आठ वर्षीय पुत्री बिन्नी कुमारी व तीन वर्षीय पुत्र राजा कुमार शामिल है। इन सभी को पीएमसीएच के लिए रेफर किया गया है। बाकी बचे बच्चों का इलाज पीएचसी में कराया गया।


बताया जाता है कि पवित्र सिंह की पत्नी संगीता देवी देवरानी हीरा देवी अपने सभी बच्चों के साथ एक रिश्तेदार के घर नालंदा जिले के कराय परशुराय थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव श्राद्ध कार्यक्रम में शामिल होने एक दिन पहले गयी थी। आटो से बुधवार को सुबह लौट रही थी। आटो पर उसके तथा देवरानी के बच्चों के साथ-साथ उसके परिवार के भी छोटे-छोटे बच्चे सवार थे। आटो पर भतीजा धनंजय भी सवार था। जैसे ही आटो कोल्हर पुल के समीप पहुंची वैसे ही सामने से आ रही पिकअप वैन ने टक्कर मार दी। पुलिस ने पिकअप वैन को जब्त कर लिया है लेकिन उसका चालक भागने में सफल हो गया।

About Post Author

You may have missed