दीपावली बाद होगी NDA की बैठक, तय होगा बिहार का अगला CM कौन होगा

पटना। एनडीए की बैठक अब दीपावली के अगले दिन 15 नवंबर को होगी, जबकि उक्त बैठक आज ही होने वाली थी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर शुक्रवार को बिहार में एनडीए के चार घटक दलों जदयू, भाजपा, हम और वीआईपी के नेताओं की एक बैठक में यह फैसला किया गया। नीतीश कुमार को औपचारिक रूप से अपना नेता चुनने के लिए रविवार को दोपहर साढ़े 12 बजे एनडीए विधायक दल की संयुक्त बैठक बुलाई गई है। बैठक के बाद नीतीश कुमार ने पत्रकारों से कहा कि एनडीए विधायक दल की बैठक 15 नवम्बर को साढ़े 12 बजे होगी। इस बैठक में आगे की रणनीति पर विचार-विमर्श होगा। माना जा रहा है कि 15 को होने वाली बैठक में बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इस पर भी फैसला किया जाएगा।
एनडीए में भाजपा के सबसे अधिक 74 सीटों पर जीत दर्ज करने के बावजूद पीएम मोदी सहित भगवा दल के वरिष्ठ नेताओं ने नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाए जाने पर जोर दिया है। चुनाव प्रक्रिया के शुरू होने से काफी पहले उन्होंने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर दिया था।
बता दें कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा था कि सीएम पद के लिए उनकी कोई व्यक्तिगत चाहत नहीं है। उनका कोई दावा भी नहीं है, लेकिन एनडीए कोई फैसला लेता है तो हम उसके साथ हैं। वहीं 16 नवम्बर को शपथ ग्रहण समारोह के कयासों पर मुख्यमंत्री ने कहा था कि अभी यह तय नहीं है। जदयू को कम संख्या पर सरकार चलाने में कोई दिक्कत होगी, इस सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग पहली बार सरकार में आए तो 88 विधायक के साथ। दूसरी बार 115 विधायक लेकर आए और 2015 में 101 लड़कर 71 जीते।

About Post Author

You may have missed