जहानाबाद में दो गुटों के बीच मारपीट और पथराव, इलाके में धारा 144 लागू, दुकानों में लूटपाट

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद जिले के शकूराबाद थाना क्षेत्र के बाजार में दो गुटों के बीच हुई मारपीट और रोड़ेबाजी में दोनों पक्षों के छह से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो राउंड हवाई फायर कर उग्र भीड़ को तितर-बितर किया और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा। तनावपूर्ण हालात को देखते हुए शकूराबाद बाजार में अगले आदेश तक धारा 144 लागू कर दिया गया है। वहीं दोषी व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।
घटना के संबंध में बताया जाता है दोनों पक्षों के नवयुवकों के बीच एक दिन पहले गांजा पीने को लेकर विवाद हुआ था। इसके उपरांत सोमवार को क्रिकेट खेलने को लेकर विवाद होने लगा और इसी बीच एक पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के नवयुवकों के साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद दोनों ओर से मारपीट और रोड़बाजी शुरू हो गई। इस दौरान असमाजिक तत्वों ने दुकान में लूटपाट करनी शुरू कर दी। मारपीट के दौरान कई दुकान का सामान सड़क पर फेंक दिया गया। दुकानदारों ने मारपीट व रोड़ेबाजी के दौरान लूटपाट किए जाने का भी आरोप लगाया है।
घटना की सूचना पाकर डीएम नवीन कुमार, एसपी मनीष कुमार, एएसपी पंकज कुमार, एसडीओ निवेदिता कुमारी, एसडीपीओ अशोक कुमार पांडेय, एडीएम अमन प्रीत सिंह,नगर थानाध्यक्ष राजेश कुमार, परस बिगहा थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस व अर्धसैनिक बल घटनास्थल पर पहुंचे। इधर डीएम व एसपी ने पूरी घटना की जानकारी हासिल की तथा लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील करते हुए बाहर निकलने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।
घायलों में एक पक्ष से लल्लन प्रसाद, पप्पू प्रसाद वैजनाथ साव, मुकेश कुमार, निक्कू कुमार, सुधीर कुमार, राकेश कुमार और चंदन कुमार शामिल हैं जबकि दूसरे पक्ष से मो. मुस्ताक मो रकीब मो जबार मो शाहिद शामिल हैं। हालांकि एक पक्ष से घायल लोगों को एसपी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रतनी भेजा जबकि दूसरे पक्ष को सदर अस्पताल जहानाबाद भेजकर इलाज कराया गया है। रतनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से भी गंभीर अवस्था में घायल लल्लन प्रसाद, पप्पू प्रसाद, राकेश कुमार व निक्कू कुमार को इलाज के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद रेफर कर दिया गया। जहां से विशेष इलाज हेतु पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया।
वहीं बाजार में तनाव को देखते हुए दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई है तथा पूरे मामले पर प्रशासन नजर बनाए हुए है। पूछे जाने पर एसपी मनीष ने बताया कि दो पक्षों के बीच मारपीट हुई है। हालांकि पुलिस द्वारा फायरिंग किए जाने के मामले पर उन्होंने कहा कि इसकी जांच की जा रही है। फिलहाल मामला नियंत्रण में है। अगले आदेश तक धारा 144 शकूराबाद बाजार में लागू कर दिया गया है।

About Post Author

You may have missed