बेगूसराय : जमात में शामिल निकला पॉजिटिव, संपर्कियों की तलाश तेज, लॉक डाउन की जमकर उड़ रही धज्जियां

बेगूसराय। बिहार के बेगूसराय में सोमवार की दोपहर एक नया मरीज कोरोना वायरस से पॉजिटिव मिला है, वह तब्लीगी जमात में शामिल था। जिसके बाद उसके संपर्कियों की तलाश तेज कर दी गई है। यहां अब तक कोरोना से आठ व्यक्ति संक्रमित पाए गए हैं। बेगूसराय कोरोना का दूसरा हॉट स्पॉट बनकर उभरा है, जबकि सिवान पहला।
इस बीच जो खबर सामने आयी है वह काफी गंभीर है। सोमवार की दोपहर वीरपुर प्रखंड के फुलकारी गांव में एक सरकारी टीचर लॉक डाउन की धज्जियां उड़ाते पकड़ा गया। कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को दरकिनार कर वे बच्चों को पढ़ा रहे थे। सूचना मिलने पर पहुंची वीरपुर थाने की पुलिस ने आरोपित मो. बबलू को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं यहां एक अलग नजारा भी दिखा। लॉकडाउन से बेपरवाह लोग यूको बैंक की छौड़ाही शाखा के बाहर चिपक-चिपककर पैसे निकालने के लिए खड़े दिखाई दिए। कर्मचारी दूर-दूर रहने की हिदायत देते रहे पर लोग मानने को तैयार नहीं थे। दूरी बनाना तो दूर लाइन धीरे-धीरे बढ़ती जा रही थी।
होटल देवी दरबार बना आइसोलेशन वार्ड
डीएम के निर्देश पर सदर एसडीओ संजीव कुमार चौधरी ने जीरोमाइल स्थित होटल देवी दरबार को कोरोना मरीज एवं इससे प्रभावित लोगों के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। एसडीओ ने होटल देवी दरबार का निरीक्षण कर आइसोलेशन वार्ड में रह रहे लोगों से पूछताछ की। जिला प्रशासन के द्वारा होटल में एक पुलिस पदाधिकारी एवं छह होमगार्ड जवानों को तैनात किया गया है। इस आइसोलेशन वार्ड में बरौनी थाना एवं फुलवड़िया थाना के आसपास के लोगों को रखा जाएगा जो कोरोना वायरस से प्रभावित होंगे। निरीक्षण के दौरान सदर डीएसपी राजन सिन्हा, बरौनी बीडीओ सुनील कुमार, सीओ सुजीत सुमन, एफसीआई ओपी प्रभारी राजीव रंजन कुमार, गढ़हरा ओपी प्रभारी अजय कुमार उपाध्याय आदि मौजूद थे।
शहर में दो आपदा राहत केंद्र चालू
जिले में प्रवासी मानव बलों व भिक्षुओं के लिए शहर में दो आपदा राहत केंद्र चल रहा है। इन केंद्रों पर अब तक 2 हजार 214 लोगों को भोजन कराया गया है। जबकि 473 व्यक्तियों को आवासन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। डीएम ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे बेगूसराय जिले के मानव बलों के सहायता के लिए भी कार्य किया जा रहा है। जिले में गठित प्रवासी मानव बल सहायता कोषांग द्वारा अब तक 175 व्यक्तियों को स्थानीय प्रशासन की मदद से सहायता उपलब्ध कराई गई है। किसी प्रकार की सूचना व सहायता के लिए जिला नियंत्रण कक्ष 24 घंटे कार्य कर रहा है। सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करता है।

About Post Author

You may have missed