गोपालगंज : CM योगी की पुलिस वाहन जांच के नाम पर कर ही मनमर्जी, बिहार के लोगों का जबरदस्ती काट रही चालान

गोपालगंज। कोरोना संक्रमण काल में भी यूपी की योगी सरकार की पुलिस लोगों को सावधान करने करने के बजाए तरीके से जुर्माना वसूली कर रही है और इनकी कारगुजारियों से आम जनता कराह रही है। कुछ ऐसा ही वाक्या एक पत्रकार के साथ हुई है। जिसे जानकार आप भी योगी सरकार की पुलिस को कोसने को मजबूर हो जाएंगे।


वाक्या कुछ ऐसा है उत्तर प्रदेश और बिहार की सीमा से सटे बिहार के गोपालगंज जिला के निवासी व पत्रकार शैलेश कुमार तिवारी किसी विशेष कार्य की वजह से उत्तर प्रदेश के फाजिलनगर बाजार गये हुए थे। बाजार का कार्य निपटाने के बाद जब वह पुन: शाम को अपने जिला में लौट रहे थे तो रास्ते में यूपी के कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिपरा कनक बाजार के पास पटहेरवा थाना में कार्यरत एसआई राम सहाय यादव वाहनों की जांच कर रहे थे। इस दौरान एसआई ने जबरदस्ती बाइक को रोक कर चालान काट दिया, जबकि पीड़ित पत्रकार हेलमेट, मास्क, गलब्स इत्यादि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु सभी जरुरी सामान पहने हुए थे।


पीड़ित पत्रकार का कहना है कि एसआई राम सहाय यादव को जब जुर्माना वसूलने के लिए कुछ नहीं सूझा तो वे ड्राइविंग लाइसेंस मांगने लगे। इस पर जब पत्रकार ने अपना ड्राइविंग लाईसेंस दिखाया तो पुराना लाइसेंस हो जाने का बहाना बनाकर जबरदस्ती चालान काट दिया और उल्टा-सीधा बोलने लगे। आपको बता दें कि चालान जब दिया गया तो उन्होंने बताया कि आपका चालान लाइसेंस पुराना हो जाने के कारण काटा गया है। जबकि लाइसेंस में रेन्युअल कराने की तिथि अभी 2025 तक है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि यूपी पुलिस कोरोना काल में लोगों को सावधान करने नहीं बल्कि अपना पॉकेट गर्म करने के लिए सड़कों पर है क्या?

About Post Author

You may have missed