गोपालगंज : यूपी-बिहार के सीमा से सटे बहेरवा और पंचदेवरी बाज़ार में लाॅक डाउन की उड़ाई जा रही धज्जियां

गोपालगंज (शैलेश तिवारी)। जिले के पंचदेवरी प्रखंड में पड़ने वाले और उत्तर प्रदेश-बिहार के सीमा पर स्थित बहेरवा बाज़ार और पंचदेवरी बाज़ार में दुकानदारों और जनता के द्वारा लाॅक डाउन की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को तेजी से फैलते हुए देखकर बिहार सरकार के द्वारा लाॅक डाउन का निर्णय लिया गया है। शहर में प्रशासन सतर्क भी है लेकिन बिहार-उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे हुए बाजारों पर प्रशासन का कोई विशेष निगरानी नहीं है। शायद इसी वजह से दुकानदार और जनता के द्वारा लाॅक डाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है।
आपको बता दें कि इस लाॅक डाउन में केवल जरूरी दुकानों को खोलकर रखना है जैसे दवा की दुकान, सब्जी की दुकान, दूध की दुकान लेकिन इन बाजारों में तो कोई रोक टोक नहीं है। सभी दुकान रोजमर्रा की तरह खुलेआम चल रहे हैं। इन बाजारों में तो दुकानदारों के द्वारा कोई सावधानी नहीं बरती जा रही है। अगर प्रशासन के द्वारा बड़े शहरों के साथ-साथ छोटे बाजारों और कस्बों में ध्यान नहीं दिया गया तो इस कोरोना वायरस के संक्रमण को पनपते देर नहीं लगेगी।
इतना ही नहीं दुकानदार खाने-पीने से लेकर रोजमर्रा की जरुरत वाली सामान का मनमाना दाम वसूल कर रहे हैं। अगर इस तरह रहा तो गरीब परिवारों में जीवन यापन करने वाले लोगों की दशा दयनीय हो जाएगी।

About Post Author

You may have missed