गोपालगंज ट्रिपल मर्डर : बिहार से यूपी तक हो रही ताबड़तोड़ छापेमारी, पटना से पहुंची एसटीएफ टीम

गोपालगंज। बिहार के गोपालगंज ट्रिपल मर्डर के बाद बिहार की सियासत गरमायी हुई है। उक्त हत्याकांड में सत्ताधारी दल जदयू के विधायक अमरेन्द्र पांडे उर्फ पप्पू पांडे, उनके बडे भाई और भतीजा का नाम सामने आने के बाद विधायक की गिरफ्तारी को लेकर राजद लगातार दबाव बनाए हुए है। हालांकि इस मामले में उनके बडे भाई सतीश पांडे और भतीजा को गिरफ्तार कर लिया गया है, लेकिन विधायक की गिरफ्तारी के लिए राजद नेता व बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार को अपने तमाम विधायकों के साथ गोपालंगज कूच करेंगे। इसके पहले बुधवार को राजद ने राज्यपाल से मिलकर उक्त हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी। वहीं जदयू-भाजपा ने भी राजद शासनकाल को लेकर तेजस्वी यादव पर हमला बोला है।
उधर, गोपालगंज में अपराध का ग्राफ बढने के बाद पटना से जांच करने पहुंची एसटीएफ की दो टीमें अपराधियों पर नकेल कसने में जुट गई है। इस क्रम में एसटीएफ टीम ने जेल से बाहर निकले जिले के 22 अपराधियों की सूची तैयार की है। इस सूची के आधार पर जेल से छूटने के बाद फिर से सक्रिय हो गए अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए जिले के साथ ही सिवान तथा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी अभियान चला रही है।
सूत्र बताते हैं कि जिन 22 अपराधियों की एसटीएफ ने सूची तैयार की है। इस सूची में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए एसटीएफ ने बुधवार की रात जिले के साथ ही सिवान तथा उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एसटीएफ की टीम हथुआ थाना क्षेत्र के सिंगहा गांव से शार्प शूटर लवकुश तथा चैनपुर गांव के एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शूटर लवकुश के तार कुख्यात सतीश पांडेय से जुड़े हुए बताए जाते हैं। हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार तिवारी ने किसी की गिरफ्तारी से इंकार किया है।
बताते चलें हाल के दिनों में गोपालगंज के हथुआ, जादोपुर, मीरगंज सहित अन्य इलाके में में आपराधिक वारदातें बढ़ गई हैं। खासकर हथुआ थाना क्षेत्र में अपराधियों की बढ़ी सक्रियता पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। रविवार को रुपनचक में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद इसी थाना क्षेत्र के रेपुर गांव में अपराधियों ने विधायक पप्पू पांडेय के करीबी मुन्ना तिवारी को गोलियों से भून दिया था। जिले में गैंगवार की आशंका को लेकर पटना से एसटीएफ की दो टीमें जिले में पहुंची। ये दोनों टीमें हथुआ में कैंप कर रही हैं।

About Post Author

You may have missed