खबरें मसौढी की : दिल्ली दंगा के खिलाफ प्रतिवाद मार्च, महायज्ञ का शुभारंभ, एक ने भरा पर्चा

दिल्ली दंगा के खिलाफ माले ने निकाला प्रतिवाद मार्च
संवाद सहयोगी, मसौढी। दिल्ली दंगा के खिलाफ शुक्रवार को भाकपा (माले) के तत्वावधान में प्रतिवाद मार्च निकाला गया। उक्त मार्च स्थानीय पार्टी कार्यालय से शुरू होकर नगर की मुख्य सड़कों से होकर तारेगना स्टेशन परिसर पहुंचा। इसका नेतृत्व पार्टी नेता सत्यनारायण प्रसाद व कमलेश कुमार ने किया। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि पिछले दिनों दिल्ली में घटी घटना भारतीय लोकतंत्र के लिए एक शर्मनाक घटना है और इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है। उन्होंने इसके लिए जिम्मेवार व भड़काव भाषण देनेवाने आरोपितों को शीघ्र गिरफ्तार कर कड़ी सजा देने, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा देने, इस घटना से हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए पीडितों को मुआवजा देने, मृतकों के स्वजनों को सरकारी नौकरी व प्रति परिवार 20 लाख रूपए देने और घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था करने की मांग की। वक्ताओं में नागेश्वर पासवान, विटेश्वर यादव, उमा यादव, शिव पासवान समेत अन्य लोग शामिल थे।

कलश शोभा यात्रा के साथ नौ दिवसीय राधा कृष्ण महायज्ञ का शुभारंभ
मसौढ़ी। प्रखंड के बलैईठा गांव में ग्रामीणों द्वारा आयोजित नौ दिवसीय श्री राधा कृष्ण महायज्ञ का शुभारंभ शुक्रवार को कलश शोभा यात्रा के साथ किया गया। कलश शोभा यात्रा में शामिल सैंकड़ों महिलाएं यज्ञ स्थल से कलश लेकर नदौल सूर्य मंदिर कुंड पहुंची और वहां से पावन जलभरकर पुन: यज्ञ स्थल के लिए प्रस्थान कर गईं। कलश शोभा यात्रा में शामिल महिलाओं ने एक स्वर से राधे-राधे का जाप कर पूरे माहौल को भक्तिमय वातावरण में तब्दील कर दिया। इन महिलाओं में कमला देवी, सुनैना देवी, अंजू कुमारी, रीता देवी, मंजू कुमारी, कृष्ण देव यादव, सुधा यादव, नदौल के पूर्व सरपंच मनोज कुमार उर्फ मंटू यादव, डॉ. राम उदय, धीरेंद्र कुमार, विनोद कुमार, अशोक कुमार, उदय चौधरी, सुरेश कुमार यादव समेत अन्य लोग शामिल थे।

दो ग्राम पंचायत सदस्य के पदों में से एक के लिए एक ने भरा पर्चा
मसौढी। प्रखंड के खाली पडे दो ग्राम पंचायत सदस्यों (वार्ड सदस्य) के पदों में से एक चरमा पंचायत के वार्ड-12 के लिए एक प्रत्याशी ने अपना पर्चा भरा। जबकि नियिसावां ग्राम पंचायत सदस्य के वार्ड-4 के लिए किसी ने नामांकन नहीं किया। इस बाबत निवार्ची पदाधिकारी सह बीडीओ पंकज कुमार ने बताया कि इस बार भी निसियावां पंचायत के वार्ड-4 पर चुनाव नहीं हो सकेगा।

About Post Author

You may have missed