खबरें फुलवारी की : ऐसे कर रहे एसडी का पालन, पुलिसकर्मियों को मास्क व पानी की बोतलें वितरित, राजमा चावल का भी वितरण, आईआरसीटीसी बांट रही बिरयानी

सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए छत की गैलरी से ही बांट रहे राहत सामग्री
फुलवारी शरीफ। शहर के मिल्लत कोलोनी में सोशल एक्टिविस्ट सह अधिवक्ता मेराज खालिद नूर अपने घर के छत की गैलरी से ही जरूरतमंदों के बीच राहत सामग्री वितरित कर रहे हैं। मेराज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगैर गरीब और रोज कमाने-खाने वालों की परवाह किये ही लॉक डाउन लगा दिया। लॉक डाउन बेहद ही जरुरी है, उससे ज्यादा लोगों को सोशल डिस्टेंस का पालन करना जरुरी है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि शहर में जरूरतमंद गरीब तबके के लोगों की हजारों की तादाद है, जिन्हें आज जीविका चलाने के लिए खाद्य सामग्री की जरूरत को पूरा करने का थोड़ा प्रयास करने में लगा हुआ हूं। छत से रस्सी से सामग्री लटकाकर देने का मकसद सोशल डिस्टेंस को समझाना और संदेश देना है।

सड़कों पर ड्यूटी बजा रहे पुलिस कर्मियों को मास्क के साथ पिलाया गया पानी


फुलवारी शरीफ। सकरैचा पंचायत मुखिया सह जदयू सेवा दल के मगध प्रमंडल प्रभारी संतोष कुमार सिंह रोजाना जरूरत मंदों के बीच राहत सामग्री व मास्क वितरित कर रहे हैं। ऐसे में रविवार को उनके सामाजिक दायित्वों में हाथ बांटने उनकी पत्नी प्रीति संध्या में उतर पड़ी। मुखिया पति के साथ प्रीति संध्या ने फुलवारी शरीफ, बेउर, सिपारा, परसा, पुनपुन बांध सहित आसपास के दर्जनों इलाकों में घूम-घूम कर मास्क व मिनरल वाटर की बोतलें वितरित की। हाउस वाईफ प्रीति ने सड़क पर लॉक डाउन के बीच ड्यूटी बजा रहे पुलिस व ट्रैफिक जवानों के बीच भी मास्क व मिनरल वाटर की बोतेलें बांटी। उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में गर्मी के तीखे तेवर के बीच दूर-दूर से आ रहे मजदूर और राहगीरों के साथ ही ड्यूटी कर रहे पुलिस वालों को प्यास बुझाने के लिए पानी दिया और साथ ही मास्क भी लगाने को दी। प्रीति ने कहा कि जरूरतमंदों के बीच सेवा करना भगवान की पूजा से कम नहीं है।

राधे-राधे ग्रुप के युवाओं ने वितरित किया राजमा चावल


फुलवारी शरीफ। फुलवारी शरीफ से न्यू बाईपास रोड, चितकोहरा, अनिसाबाद इलाके में घूम-घूम कर जरूरतमंदों और गरीब स्लम के लोगों के बीच हम (से) के नेताओं ने राधे-राधे ग्रुप के युवाओं के साथ मिलकर 700 लोगों को राजमा चावल भोजन वितरण किया। इसका नेतृत्व प्रफुल्ल चंद्र, प्रदेश उपाध्यक्ष, नीतीश कुमार दांगी, महासचिव और गीता पासवान, महिला प्रदेश अध्यक्ष ने मिलकर किया। नेताओं ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के आवास के आगे और पीछे जो स्लम एरिया है, उसमें भी राजमा चावल का भोजन वितरण किया गया। राधे-राधे ग्रुप के युवाओं ने जब से लॉक डाऊन हुआ है तब से रोजाना खाना बनाने लेकर लोगों के बर्तन साफ करने तक का भी काम खुद से कर रहे हैं।

आईआरसीटीसी बेस किचेन प्रतिदिन दो हजार लोगों की बांट रही बिरयानी


फुलवारी शरीफ। आईआरसीटीसी बेस किचेन राजेन्द्र नगर जो की भारतीय रेलवे का अहम हिस्सा है। वहां प्रतिदीन 2000 जरुरतमंद लोगों के लिए बिरयानी और खिचड़ी बनवाकर बटवाया जा रहा है। यहां खाना बनाने वाले स्टाफ साफ-सफाई का पूरा ध्यान के साथ मास्क, सैनिटाइजर और हैंड ग्लब्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस कार्य में आरपीएफ के स्टाफ का भी पूरा योगदान मिल रहा है। आईआरसीटीसी के मैनेजर अमित कुमार के नेतृत्व में यह कार्य का संचालन हो रहा है, जिनमे उनका सहयोग आईआरसीटीसी के स्टाफ प्रशांत कुमार, अहमद अली, मुन्ना, रोमी राज, विनय, रंजीत, पिंटू और अन्य कर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed