खबरें फतुहा की : महिला ग्रामीणों ने जताया विरोध, अनशन पर बैठे राजद कार्यकर्ता, जालसाजों ने उड़ाए रुपए

महिला द्वारा जेठ पर हत्या का आरोप लगाए जाने के विरोध में महिला ग्रामीणों ने जताया विरोध
फतुहा। बीते दिनों कोल्हर गांव में 14 वर्षीय किशोर दिलखुश की हत्या मामले में किशोर की मां के द्वारा अपने जेठ पर हत्या किए जाने का आरोप के विरोध में दर्जनों ग्रामीण महिलाएं थाने पहुंची तथा मुदालय बने महिला के जेठ को निर्दोष बताया। इस संदर्भ में पंचायत के मुखिया, सरपंच व ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त एक ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने यह ज्ञापन थानाध्यक्ष से लेकर वरीय पुलिस अधीक्षक तक सौंपा है। ग्रामीण महिलाओं ने आला पुलिस पदाधिकारियों से इस हत्याकांड की उच्चस्तरीय जांच कराते हुए महिला के आरोप जेठ को निर्दोष साबित करने की मांग की है। ग्रामीणों ने अपने ज्ञापन में बताया है कि महिला के गांव के ही एक युवक से चल रहे अवैध संबंध को लेकर उसका जेठ उसके हरकतों का विरोध करता था।
विदित हो कि 14 वर्षीय किशोर दिलखुश की शव उसके गांव के ही घर में फंदे में लटका मिला था। इस मामले में उसकी मां ने अपने ही जेठ पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी थी। पुलिस द्वारा निष्पक्षीय जांच करने का आश्वासन दिया गया है।

मांग पूरा कराने को अनशन पर बैठे राजद कार्यकर्ता
फतुहा। मंगलवार को प्रखंड कार्यालय के गेट पर राजद कार्यकर्ता प्रदीप कुमार चौधरी अंचल कार्यालय से अपनी मांगों के पूरा न होने पर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गए तथा अंचलाधिकारी से अपनी मांगों को पूरा करने की मांग की। इसे लेकर अंचल कार्यालय में दिन भर गहमागहमी बनी रही। लेकिन शाम होते ही राजद के प्रदेश सचिव श्याम नंदन यादव के समझाने बुझाने के बाद अंचल नाजिर उमा शंकर प्रसाद ने अनशन स्थल पर पहुंचकर उनके अनशन को तुड़वाया तथा उनकी जायज मांगों को अंचलाधिकारी द्वारा पूरा कराने का आश्वासन दिया। इस मौके पर शिवपूजन प्रशांत, नागेंद्र सिंह, भाकपा माले के प्रखंड सचिव शैलेंद्र यादव, समाजसेवी भूषण प्रसाद भी मौजूद थे।

जालसाजों ने हजारों रुपए उड़ाए
फतुहा। मंगलवार को एक खाताधारक के खाते से एटीएम को हैक कर जालसाजों ने 16 हजार रुपए उड़ा लिए। पीड़ित खाताधारक के मोबाइल पर मंगलवार को शाम पैसे निकाले जाने की मैसेज प्राप्त हुआ, वैसे ही वह थाने पहुंचकर इस बात की शिकायत की। पीड़ित खाताधारक रानीपुर गांव निवासी उमाशंकर कुमार ने बताया कि उसका खाता डुमरी गांव स्थित एसबीआई शाखा में है। एटीएम भी उसके पास है। इसके बावजूद जालसाजों ने एटीएम का प्रयोग कर 16 हजार रुपए निकाल लिए।

About Post Author