खबरें फतुहा की : पीएचसी को मिला प्रथम स्थान, चोरों ने उड़ाए बीस हजार रुपये, लगा जनता दरबार, शराब विनष्टीकरण के लिए भेजा गया पटना

फैमिली प्लानिंग के तहत बेहतर कार्य करने के लिए फतुहा पीएचसी को मिला प्रथम स्थान
फतुहा। शनिवार को पटना प्रमंडल स्तर पर फैमिली प्लानिंग के तहत बेहतर कार्य करने के लिए फतुहा पीएचसी को प्रथम स्थान मिला है। यह प्रथम स्थान स्टेट हेल्थ सोसायटी के सर्वे के आधार पर दिया गया है। बिहार स्टेट हेल्थ सोसायटी के द्वारा चिकित्सा प्रभारी को भी इस योजना के तहत बेहतर कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया है। इसके लिए चिकित्सा प्रभारी डॉ. सुधा शंकर राय को सोसायटी के द्वारा शील्ड के साथ-साथ प्रमाण पत्र भी दिया गया है। साथ ही आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा किए गए बेहतर कार्य के लिए भी फतुहा पीएचसी को सोसायटी के द्वारा प्रथम स्थान दिया गया है। इस अवसर पर पीएचसी के सभी चिकित्सक, पीएचसी प्रबंधक व स्वास्थ्य कर्मियों ने प्रसन्नता जाहिर की है तथा चिकित्सा प्रभारी को बधाई दी है। वहीं चिकित्सा प्रभारी ने इस बेहतर परिणाम के लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों का योगदान माना है।

चोरों ने ट्रक से उड़ाए बीस हजार रुपये व दो मोबाइल फोन
फतुहा। शुक्रवार की रात्रि सोनारु धर्म कांटा के पास खड़ी एक ट्रक से चोरों ने दो मोबाइल फोन व बीस हजार रुपये चोरी कर लिए तथा फरार हो गए। ट्रक चालक को इस बात की जानकारी तब हुई जब वह सुबह उठकर देखा तो ट्रक केबिन के एक खिड़की का शीशा टूटा हुआ था। पीड़ित ट्रक चालक चंडी थाना क्षेत्र के भीमसेन बिगहा गांव निवासी रोहित कुमार ने थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है। बताया जाता है कि रात अधिक होने के कारण ट्रक चालक अपनी ट्रक को सोनारु धर्मकांटा के पास खड़ी कर केबिन में ही सो गया। इसी दरम्यान चोरों ने अपनी हाथ साफ कर लिए। शिकायत के आलोक में पुलिस मामले की छानबीन करने में जुटी है।

भूमि विवाद के निष्पादन के लिए जनता दरबार
फतुहा। शनिवार को थाना परिसर में भूमि विवाद के निष्पादन के लिए जनता दरबार लगाया गया। इस मौके पर कुल भूमि विवाद से संबंधित कुल नौ मामला लाया गया, जिसमें मौके पर ही चार मामले को दोनों पक्षों के द्वारा दी गई दलील के बाद निष्पादित कर दिया गया। बाकी मामले को अंचलाधिकारी अनीता भारती के द्वारा जांच करने का निर्देश दिया गया। इस मौके पर फतुहा थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह व एसआई ललित विजय, मिथिलेश कुमार व रवि कुमार भी मौजूद थे।

शराब विनष्टीकरण के लिए भेजा गया पटना
फतुहा। शनिवार को विभिन्न कांडों के तहत जब्त किए गए देशी-विदेशी शराब को विनष्टीकरण के लिए पटना भेजा गया। कुल 264 लीटर देशी व विदेशी शराब को पटना उत्पाद विभाग के पास भेजा गया है। साथ में शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाले जब्त किए गए चार सौ गुड़ को भी विनष्टीकरण के लिए भेजा गया है। इस बात की जानकारी एसएचओ मनोज कुमार सिंह ने दी है।

About Post Author

You may have missed