कॉलेज छात्रा ने क्वाइ एप से कमाए हजारों रुपए, कोरोना वायरस चैरिटी में दिया दान

बेगूसराय। पहली कमाई हर किसी के लिए खास और यादगार होती है। बेगूसराय की रहने वाली 20 वर्षीया साक्षी माही की पहली कमाई उनकी किसी रैग्युलर जॉब से नहीं आयी उन्होंने लोकप्रिय शॉर्ट वीडियो शेयरिंग एप क्वाइ पर अपने लाइव शो होस्ट कर इसे अर्जित किया है।
कॉलेज में पढ़ने वाली साक्षी ने पिछले महीने ही अपनी प्रोफाइल क्वाइ पर बनायी थी और उन्होंने लिप सिंकिंग वीडियो इस एप पर अपलोड करने शुरू किए। साक्षी बॉलीवुड के लोकप्रिय गानों पर या फिल्मी डायलॉग पर लिप सिंकिंग करती हैं या दर्शकों को हंसाने के लिए कॉमेडी स्किट भी पेश करती हैं। कुछ ही हफ्तों में उनकी प्रोफाइल पर 1,500 से अधिक फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं।
पिछले हफ्ते अपने प्रशंसकों तथा फॉलोअर्स के लिए पहली बार एक लाइव चैट होस्ट किया। उनके एक घंटे के इस शो को काफी पसंद किया गया और सैंकड़ों प्रशंसकों ने उनकी परफॉरमेंस को सराहा। यहां तक कि इस परफॉरमेंस के बदले उन्हें क्वाइ की गिफ्ट शेयरिंग के जरिए 10,000 रुपये से अधिक की कमाई भी हुई। साक्षी ने कहा, ”यह क्वाइ पर मेरा पहला लाइव चैट शो था और मैंने सोचा भी नहीं था कि मुझे अपने फॉलोअर्स का इतना अधिक स्नेह और सराहना मिली मिलेगी और वे मुझे गिफ्ट भी देंगे।” इस उपलब्धि को यादगार बनाने के लिए साक्षी ने इस राशि को अपने घर के नजदीक रह रहे दिहाड़ी मजदूरों के लिए भोजन, किराना और अन्य आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई के लिए खर्च करने का फैसला किया। यह मजदूर आजकल देशव्यापी लॉकडाउन के चलते कुछ नहीं कमा पा रहे और मुश्किलों से गुजर रहे हैं।

About Post Author

You may have missed