एग्जिट पोल बता रहे हैं बिहार में एनडीए की हो चुकी है जीत, रिजल्ट मात्र औपचारिकता भर : अश्विनी चौबे

पटना। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि बिहार की जनता ने विकास के लिए महागठबंधन को नकार कर फिर से एनडीए को जिताने का फैसला कर लिया है। केंद्र में नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार के विकास के लिये किये जा रहे कार्यों को देखकर ही जनता ने अपने समर्थन की मुहर लगा दी है। चौबे आज बिहार में तीसरे चरण के मतदान की समाप्ति के बाद पत्रकारों से बातचीत के क्रम में ये बातें कही।
श्री चौबे ने कहा कि तीसरे चरण के मतदान और आ रहे एग्जिट पोल के नतीजे बता रहे हैं कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए की जीत हो चुकी है। अब 10 नवंबर को रिजल्ट आना मात्र औपचारिकता रह गई है। जनता ने डबल युवराज के बजाय डबल इंजन की सरकार को प्राथमिकता दिया है। डबल युवराज और महागठबंधन के नाम से ही बिहार की जनता में डर और आशंका उत्पन्न हो जाती है। जनता राजद के पूर्व के जंगलराज और डबल युवराज के अक्षम नेतृत्व को देख समझ चुकी है।
अश्विनी चौबे ने आगे कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान महागठबंधन के दोनों युवराज बिहार में सरकार बनाने का दावा कर रहे थे। उनको नकार कर जनता ने उन्हें अच्छा सबक सिखाया है। चुनाव परिणाम के संकेत बता रहे हैं कि डबल युवराज का दावा नक्कारखाने में तूती की आवाज बन कर रह गई। बिना होमवर्क लिए परीक्षा देने की जल्दी के कारण ये बार-बार परीक्षा में फेल हो रहे हंै। जमीनी हकीकत से दूर डबल युवराज को अभी राजनीति में काफी मेहनत करने की जरूरत है। ईश्वर इनको सद्बुद्धि दे।
श्री चौबे ने बिहार की जनता को हृदय से बधाई देते हुए कहा कि यहां की जनता राजनीतिक रूप से सबसे ज्यादा संवेदनशील और समझदार है। वह खुद ही अच्छे-बुरे का फैसला कर लेती है। अब तक बिहार के विकास को अवरुद्ध करने वाले महागठबंधन को जनता ने समझ लिया और चुनाव में उन्हें अच्छा सबक सिखाया है।

About Post Author

You may have missed